Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: प्रेमजाल में फंसाकर 2 किशोरियों नेपाल से लुधियाना ले जा रहे थे दो युवक, SSB ने बॉर्डर से किया गिरफ्तार

Bihar News प्रेमजाल में फंसाकर 2 किशोरियों नेपाल से लुधियाना ले जा रहे दो युवक को SSB ने बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। एसएसबी ने चाइल्ड लाइन केस वर्कर की मौजूदगी में दोनों किशोरियों और दोनों युवकों को सोनबरसा थाना के हवाले कर दिया। सोनबरसा थाना पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों युवकों ने कहा है कि वे किशोरियों से प्यार करते हैं।

By Vinod Giri Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 07 Aug 2024 02:17 PM (IST)
Hero Image
नेपाल से प्रेमजाल में फंसाकर दो किशोरियों को ले जा रहा था लूधियाना। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, सोनबरसा (सीतामढ़ी)। नेपाल से दो किशोरियों को प्रेमजला में फंसाकर लूधिनयाना ले जा रहा दोनों युवकों को एसएसबी ने पकड़ लिया। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पूछताछ के बाद सोनबरसा थाना की पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, सोनबरसा हनुमान मंदिर चेक पोस्ट पर ड्यूटी में तैनात एसएसबी उपनिरीक्षक मोहन क्षेत्री, मांगरिता टोप्पो, शकुंतला कार्मिक ने चेकिंग के दौरान दो किशोरी को नेपाल की तरफ से आता देखा। उसके साथ दो युवक भी थे।

पूछताछ में मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर चाइल्ड लाइन के नंबर 1098 पर सूचना दी गई। चाइल्ड लाइन से केस वर्कर कृष्ण कुमार पासवान और कृष्ण कुमार सिंह पहुंच कर लड़कियों और युवकों से पूछताछ की।

सोनबरसा थाना के हवाले दोनों युवक

एसएसबी ने चाइल्ड लाइन के केस वर्कर की मौजूदगी में नाबालिग लड़की और उसे भारत में लाने वाले दोनों युवकों को सोनबरसा थाना के हवाले कर दिया, जहां आगे की कार्रवाई जारी है।

चेकिंग के दौरान हुआ था संदेह

एसएसबी के मुताबिक, बार्डर पर नियमित चेकिंग के दौरान उपनिरीक्षक को संदेह हुआ। तब उनके साथ चेकिंग ड्यूटी में लगी एसएसबी की महिला जवान मांगरिता टोप्पो तथ शकुंतला कार्मिक ने दोनों नाबालिग लड़कियों को रोककर उसका नाम पता पूछी।

नेपाल के झापा जिले की हैं दोनों नाबालिग

दोनों लड़कियों ने अपनी उम्र 13 और 14 वर्ष बताई है। दोनों नेपाल के झापा जिला जिले की रहने वाली है। दोनों लड़कियों ने पूछताछ में बताया कि हमलोग घूमने जा रहे हैं।

उक्त दोनों नाबालिग लड़कियों से पूछा की आपलोगों के साथ और कौन- कौन है, तो उनमें से एक लड़की बोली- मेरा दोस्त मेरे साथ है। उनके साथ दो युवक भी थे। उन दोनों युवकों से भी पूछताछ की गई।

आरोपियों ने कहा- शादी करने ले जा रहा 

एक ने अपना नाम -अब्दुल पमाड़िया पिता -नासिर पमाड़िया बताया। उसने कहा कि मैं इस लड़की से प्यार करता हूं। इससे शादी करूंगा। इसलिए इसे लुधियाना लेकर जा रहा हूं।

दूसरे लड़के से पूछा तो उसने बोला हम दोनों एक ही गांव के हैं और नेपाल के काठमांडू में सिलाई का काम करते हैं। जहां हमलोग रहते हैं, वही पड़ोस के मकान में ये लड़की भी रहती है। हमलोग एक दूसरे को चार वर्ष से जानते हैं।

दोनों में से एक ने अपना नाम - दिलशाद शाह, उम्र - 19 वर्ष, जिला - सर्लाही, नेपाल और दूसरे ने अपना नाम अब्दुल पमाड़िया, उम्र लगभग - 20 वर्ष, जिला - सर्लाही नेपाल बताया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Police: देर रात बाइक सवार से 1 हजार मांगना पड़ गया महंगा, थानाध्यक्ष और 6 पुलिसकर्मियों की बढ़ी टेंशन

IPS Kamya Mishra: बिहार की 'लेडी सिंघम' SP काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, बोलीं- नौकरी में मन नहीं लग रहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर