Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News : रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया SSB जवान; 30 घंटे बाद नेपाल बॉर्डर से मिला, चकराई पुलिस की चिंता बढ़ी

एसएसबी का एक जवान रहस्यमयी ढंग से गुरुवार को लापता हो गया था। इस सूचना के मिलने पर हड़कंप मच गया। जवान की तलाश में पुलिस की टीमों को लगाया गया। अंत में जवान को नेपाल बॉर्डर से बरामद कर लिया गया। इस पूरे घटनाक्रम से चकराई पुलिस के लिए कुछ सवाल अब भी अनसुलझे हैं। पुलिस जवान और एक अन्य युवक से पूछताछ कर रही है।

By Mukesh KumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 24 Nov 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
Bihar News : रहस्यमय ढंग से लापता हुआ SSB जवान

जासं, सीतामढ़ी। सीतामढ़ी में एसएसबी की 20वीं बटालियन में तैनात तेलंगाना के जवान को रहस्यमय ढंग से लापता होने के 30 घंटे बाद बरामद कर लिया गया।

वह भारत-नेपाल सीमा पर बैरगनिया इलाके से गुरुवार देर शाम पुलिस ने बरामद किया गया तो जिस स्कूटी से बुधवार दोपहर वह निकला हुआ था, वह दूसरी जगह से बरामद हुई।

तेलांगना में रंगारेड्डी जिले के राजेंद्र नगर थानांतर्गत शिवरामपाली गांव के रहने वाला जवान आर रोहित सिंह बटालियन हेडक्वार्टर से अपने परिवार को यह कहकर निकला था कि सामान खरीदने सीतामढ़ी जा रहा हूं।

मुख्यालय कैंप में ही रहते हैं पत्नी और बच्चे

जिला मुख्यालय डुमरा प्रखंड के पकटोला गांव स्थित एसएसबी की 20वीं बटालियन मुख्यालय में तैनात 27 वर्षीय आर रोहित सिंह शादीशुदा हैं। उनकी एक संतान है।

पत्नी व बच्चे यहीं मुख्यालय कैंप में ही रहते हैं। पूरे दिन उनका पता नहीं चलने पर घर के सदस्य समेत कैंप के साथी जवान बेचैन हो उठे।

गुरुवार सुबह नजदीकी डुमरा थाना पुलिस को सूचित किया गया। डिप्टी कमांडेंट शोभा सिंह ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

यूपी नंबर की स्कूटी लेकर निकला था घर से

घर के सदस्यों के मुताबिक, यूपी65डीएन/6629 नंबर की स्कूटी से वह सामान खरीदने निकले थे। अधिकारियों ने बताया कि तब उनके साथ कोई हथियार नहीं था।

डुमरा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार का कहना है कि बुधवार अपराह्न 1:25 बजे सामान खरीदने कैंप से निकलने की बात कही गई। छानबीन के क्रम में उनकी गाड़ी पोखरभिंडा सहियारा से बरामद हुई।

उसके बाद उनका सुराग बॉर्डर इलाके में लगा। डुमरा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट के आलोक में एसपी के निर्देश पर डीएसपी सदर रामा कृष्ण लापता जवान का पता लगाने में दिनभर जुटे हुए थे।

शाम में उन्होंने जवान की बरामदगी की जानकारी दी। एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि एसएसबी जवान आर रोहित सिंह को बैरगनिया थाना क्षेत्र में नेपाल बॉर्डर से बरामद किया गया है।

लापता होने का कारण पूछ रही पुलिस

फिलहाल उस जवान से पुलिस पूछताछ कर रही है। इस मामले में एक युवक को हिरासत में भी लिया गया है। उसी से पूछताछ के बाद जवान की बरामदगी हुई है।

सदर एसडीपीओ राम कृष्णा ने बताया कि सहियारा थाना क्षेत्र के पोखारभिंडा से उस जवान की आज सुबह स्कूटी, आईकार्ड, बैग एवं जैकेट वगैरह बरामद हुए थे। उसके बाद पुलिस की चिंता और बढ़ गई थी।

छानबीन तेज हुई तो उस तक पहुंचने का सुराग मिल गया। एसपी ने बताया कि जवान से पूछताछ के बाद ही यह पता चल सकेगा कि वह किन परिस्थितियों में लापता हुआ और वहां तक कैसे पहुंचा?

यह भी पढ़ें

Bihar News: नीति आयोग की 'डेल्टा रैंकिंग' में सीतामढ़ी 7वें नंबर पर; स्वास्थ्य, पोषण और शिक्षा में कैसा है हाल?

Bihar News: छठ की छुट्टी के बाद स्कूल आई छात्रा अचानक हुई बेहोश, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर