Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitamarhi News: सीतामढ़ी में ट्रैफिक पुलिस की वसूली का वीडियो वायरल, डीएसपी ने दिए जांच के आदेश

सीतामढ़ी में एक सब-इंस्पेक्टर का बाइक सवार से 2000 रुपये वसूलने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। प्रदूषण प्रमाणपत्र नहीं होने पर यह रकम वसूली गई। इसके बाद उस व्यक्ति ने पुलिस कप्तान और यातायात डीएसपी से इसकी शिकायत की। इस मामले में यातायात डीएसपी दीपक कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही यातायात थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर एस. सुमन को जांच के आदेश दे दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
सब-इंस्पेक्टर का वसूली का वीडियो प्रसारित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, सीतामढ़ी। प्रदूषण प्रमाणपत्र नहीं होने पर बाइक सवार व्यक्ति से सब इंस्पेक्टर की ओर से दो हजार रुपये वसूलने का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। मामला सामने आने पर डीएसएपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

शहर के कारगिल चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान मेजरगंज क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी उपेंद्र सिंह की बाइक रोकी गई। तलाशी में कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली। इस पर अफसर ने वाहन के कागजात दिखाने को कहा। उन्होंने सभी कागजात दिखाए। प्रदूषण प्रमाणपत्र नहीं दिखा सके।

पुलिस पदाधिकारी ने मांगे 11 हजार रुपये

उपेंद्र का आरोप है कि इस पर यातायात पुलिस पदाधिकारी ने उनसे 11 हजार रुपये मांगे। पांच हजार रुपये में मोलजोल करने लगे। नहीं देने की बात कहने पर पुलिस पदाधिकारी गुस्सा गए। वर्दी की धौंस दिखाते हुए कहने लगे कि आन ड्यूटी पुलिस पदाधिकारी से बहस करने के कारण अब आपको 11 हजार रुपये देने होंगे।

सड़क पर होने लगी तू-तू, मैं-मैं

दोनों के बीच कहासुनी और तू-तू, मैं-मैं होने लगी। अंत में उपेंद्र को प्रदूषण के नाम पर दो हजार रुपये देने पड़े। इसके बदले उन्हें चालान की कोई रसीद नहीं दी गई। इस पूरी घटना का वीडियो वहां उपस्थित किसी व्यक्ति ने बना इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया।

पीड़ित ने पुलिस कप्तान और यातायात डीएसपी से इसकी शिकायत की। यातायात डीएसपी दीपक कुमार का कहना है कि यातायात थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर एस. सुमन को जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- सीतामढ़ी में पुलिस लिखी स्कॉर्पियो से कांड, शराब ले जा रहे चालक ने 3 लोगों को कुचला; एक की मौत के बाद बवाल

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र, मां जानकी के धाम के लिए रखी स्पेशल डिमांड; भगवान राम का भी किया जिक्र