Move to Jagran APP

Sitamarhi News: मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, घर की छतों से अचानक होने लगी रोड़ेबाजी; पुलिसकर्मी सहित दस घायल

Bihar Crime News बिहार के सीतामढ़ी जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। बेलसंड नगरपंचायत में मूर्ति विसर्जन के दौरान रोड़ेबाजी हुई। घटना सुबह चार बजे हुई जिसमें दस लोग घायल हुए जिनमें छह पुलिसकर्मी हैं। डीएम और एसपी के पहुंचने के बाद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में विसर्जन कराया गया। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है।

By Vijay K Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, बेलसंड (सीतामढ़ी)। बिहार के सीतामढ़ी जिले में बेलसंड नगर पंचायत में मूर्ति विसर्जन के दौरान रोड़ेबाजी की गई। घटना सुबह चार बजे की है। बेलसंड रजिस्ट्री चौक पर स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति नगर भ्रमण के बाद निर्धारित पथ से विसर्जन के लिए जा रही थी।

मस्जिद से आगे बढ़ने के बाद घरों की छतों से पत्थरबाजी की जाने लगी। मजबूर होकर लोग प्रतिमा वहीं छोड़कर लोग भागने लगे, रोड़ेबाजी में दस लोगों के घायल होने की जानकारी है, जिनमें छह पुलिसकर्मी हैं।

करीब आठ बजे डीएम और एसपी भी पहुंचे। एसपी मनोज कुमार तिवारी ने घटना की पुष्टि करते हुए करीब दस लोगों के घायल होने की बात कही है। बेलसंड डीएसपी रवि शंकर ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थरबाजी की गई थी।

\

सीतामढ़ी में बेलसंड नगर के रजिस्ट्री चौक पर तैनात पुलिस बल

वीडियोग्राफी के आधार पर ऐसे तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस बल की मौजूदगी में शांतिपूर्ण वातावरण में मूर्ति का विसर्जन किया जा चुका है। स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। एहतियात के तौर पर बेलसंड के रजिस्ट्री चौक पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

चोरौत में भी मूर्ति विसर्जन किया गया

इसके अलावा, चोरौत में भी मूर्ति विसर्जन किया गया। हालांकि, यहां विभिन्न जगहों पर शांतिपूर्ण व हर्षोल्लास के साथ किया गया।

पूर्व से निर्धारित समय के अनुसार यदुपट्टी, सिमरी, चोरौत, अमनपुर, बररी-बेहटा, परिगामा, भंटाबारी, मोसिढा, भुतहा में बने मां दुर्गा के प्रतिमा को आचार्य और पुजारीयों के द्वारा वैदिक मंत्र से पूजा अर्चना के बाद विसर्जन किया गया।

पूर्व से चयनित तालाबों में नगर और क्षेत्र परिक्रमा के बाद विसर्जित की गई। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन की अलग-अलग टीम तैनात होने के साथ-साथ भ्रमण करती रही।

पिस्टल बरामद मामले में फरार बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

इसके अलावा, एक अन्य मामले की बात करें तो सीतामढ़ी में नगर थाने की पुलिस ने आंबेडकर छात्रावास में गुरुवार की देर रात छापामारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार बदमाश की पहचान बथनाहा थाना क्षेत्र के पंथपाकड़ गांव निवासी तेज नारायण पासवान के पुत्र अवनीश आनंद उर्फ अभय कुमार के रूप में हुई है।

मालूम हो कि लगभग दो सप्ताह पूर्व डीएसपी सदर रामकृष्णा के नेतृत्व में आंबेडकर छात्रावास में छापामारी की गई थी। छापामारी के क्रम में पुलिस ने अवनीश आनंद उर्फ अभय कुमार के कमरे से दो पिस्टल बरामद की थी। उस वक्त अभय कुमार भाग निकला था।

उन्होंने बताया कि अभय कुमार का अपराधिक इतिहास भी रहा है।उस पर कई मामले दर्ज हैं। इस मामले में नगर थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अभय, छात्रावास में आया हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी कर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: सारण में विजयादशमी जुलूस में हाथी के बिदकने से मची भगदड़, एक की मौत; महावत समेत दो बच्चे गायब

ननद के घर बुला देवर ने भाभी को चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट, ननद को गिरफ्तार कर जांच में जुटी पुलिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें