Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में नाबालिग का मतांतरण कर यौन शोषण, गर्भपात कराकर छोड़ा; किशोरी ने युवक के घर पर किया हंगामा

बिहार में सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार को मतांतरण का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार दो वर्ष पहले दिसंबर 2021 में रिसौरा विशुनपुर गांव का आमिर हुसैन नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसाने के बाद उसे भगाकर हैदराबाद ले गया था। घर से भागने के कारण लड़की के परिवारवालों ने खोज-खबर नहीं ली और न ही पुलिस में आवेदन दिया।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 22 Aug 2023 11:32 PM (IST)
Hero Image
बिहार में नाबालिग का मतांतरण कर यौन शोषण, गर्भपात कराकर छोड़ भागा युवक; किशोरी ने ससुराल में किया हंगामा

जागरण संवाददाता, महाराजगंज (सिवान): बिहार में सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार को मतांतरण का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, दो वर्ष पहले दिसंबर, 2021 में रिसौरा विशुनपुर गांव का आमिर हुसैन नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसाने के बाद उसे भगाकर हैदराबाद ले गया था।

घर से भागने के कारण लड़की के परिवारवालों ने खोज-खबर नहीं ली और न ही पुलिस में आवेदन दिया। वहां कथित तौर पर शादी करने के बाद शारीरिक संबंध बनाया और बाद में जबरन मतांतरण करा दूसरा नाम दे दिया। इस दौरान किशोरी गर्भवती हो गई, तो गर्भपात करा दिया।

इस बात पर दोनों में मारपीट हो गई तो किशोरी ने हैदराबाद के अफजलगंज थाना में युवक के विरुद्ध मारपीट की शिकायत कराई। वहां पुलिसवालों ने दोनों को समझाकर शांत कराया और वापस भेज दिया।

किशोरी ने की ससुराल ले जाने की जिद

इसके बाद किशोरी ने युवक पर अपने घर ले चलने का दबाव बनाया तो उसने कहा कि घरवालों को मनाने के बाद ले वह उसे वहां ले जा सकेगा।

यह कहकर वह उसे हैदराबाद में ही छोड़कर महाराजगंज लौट गया। इसके बाद जून तक वह किशोरी के संपर्क में रहा, उसके बाद उसका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर संपर्क तोड़ लिया।

मंगलवार को पीड़ि‍त किशोरी युवक के घर पहुंच गई और खूब हंगामा किया। घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसआई दिलीप कुमार दल-बल के साथ युवक के घर पहुंचे और किशोरी को साथ लाकर महिला थाने को सौंप दिया। महिला थाने में पीड़ि‍ता ने युवक के विरुद्ध प्राथमिकी कराई।

महिला थानाध्यक्ष कुमारी अनुराधा ने बताया कि किशोरी ने पहले हैदराबाद के स्थानीय थाना में शिकायत कराई है। हैदराबाद से ही वहां की पुलिस कार्रवाई करेगी। अगर एफआईआर यहां ट्रांसफर की जाएगी, तब हम लोग जांच-पड़ताल करेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें