Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhath Special Train: इस तारीख से चलेगी छपरा-आनंद विहार पूजा स्‍पेशल ट्रेन, महीने के अंत तक होगा संचालन

Chhath Special Train News छठ पर्व के मौके पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे 05115/05116 छपरा-आनंद विहार टर्मिनस-छपरा साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी का संचालन आठ से 29 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को छपरा से एवं नौ से 30 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार को आनंद विहार टर्मिनस से चार फेरों में होगा।

By Tarun KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 04 Nov 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
Chhath Special Train: इस तारीख से चलेगी छपरा-आनंद विहार पूजा विशेष ट्रेन, महीने के अंत तक होगा संचालन। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सिवान। छठ पर्व के मौके पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे 05115/05116 छपरा-आनंद विहार टर्मिनस-छपरा साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी का संचालन आठ से 29 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को छपरा से एवं नौ से 30 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार को आनंद विहार टर्मिनस से चार फेरों में होगा।

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि 05115 छपरा-आनंद विहार टर्मिनस साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी आठ से 29 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को छपरा से 17.45 बजे प्रस्थान कर सिवान से 18.30 बजे, देवरिया सदर, गोरखपुर, खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, दूसरे दिन बुढ़वल, सीतापुर, बरेली तथा मुरादाबाद से छूटकर आनंद विहार टर्मिनस 11.50 बजे पहुंचेगी।

अशोक कुमार ने बताया कि वापसी यात्रा में 05116 आनंद विहार टर्मिनस-छपरा साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी नौ से 30 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार को आनंद विहार टर्मिनस से 14.45 बजे प्रस्थान कर मुरादाबाद से, बरेली, दूसरे दिन सीतापुर, बुढ़वल, गोंंडा, बस्ती तथा खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया सदर तथा सिवान से 08.30 बजे छूटकर छपरा 09.30 बजे पहुंचेगी।

गुठनी में नाव पर केक काटकर मना वीआईपी का स्थापना दिवस

गुठनी (सिवान)। गुठनी थाना क्षेत्र के तीर बलुआ गाँव में गंडक नदी में नाव जुलूस निकाल व नाव पर केक काटकर बिकासशील इंसान पार्टी पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वीआईपी पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री निवास यादव नें बताया की भगवान श्री राम को भी ज़ब गंगा पार करने के की जरूरत पड़ी तो इसी नाव की जरूरत पड़ी और एक मल्लाह ही उन्हें भी पार पहुंचाया।

आज भी दबे-कुचले लोगों की हक की लड़ाई के लिए नाव चुनाव चिह्न लेकर मुकेश सहनी बिहार में उपस्थित हैं। वहीं, सिवान में भी हर समय आपके साथ आपकी आवाज बनकर निवास यादव आपके कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार है। हमारी पार्टी जिस भी गठबंधन के साथ रहे हमलोग पूर्ण रूप से उसका सहयोग करेंगे।

कार्यक्रम को अवनीत सिंह, मुकेश साहनी, विद्यासागर चौधरी,परशुराम साहनी, सिंधु सभ्यता, समेत दर्जनों लोगों नें सम्बोधित किया। इस कार्यक्रम में सैकड़ो लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Train News: बिहार से चलने वाली इन ट्रेनों में रिजर्वेशन कराने से पहले पढ़ लें ये खबर, कई रेलगाड़ियों के बदले हैं रूट

यह भी पढ़ें - Chhath Puja Special Trains: बिहार और दिल्ली के बीच चलेंगी 42 स्पेशल ट्रेनें, रेलवे ने की घोषणा; जानें रूट और टाइमिंग