Move to Jagran APP

बिहार: सिवान में लू से सिपाही की मौत, अब तक 51 की जा चुकी है जान, तापमान हर दिन बना रहा नए रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक सोमवार तड़के कलामुद्दीन को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बता दें कि सिपाही कलामुद्दीन रोहतास के निवासी थे और हुसैनगंज थाना में पदस्थापित थे।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Mon, 19 Jun 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
सिवान में लू लगने से सिपाही की मौत।

 जागरण संवाददाता, सिवान : बिहार और उत्तर प्रदेश में आसमान से आग बरस रही है। भीषण गर्मी के चलते लोगों का जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो चुका है। गर्मी का कारण तापमान हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस बीच, सोमवार की सुबह बिहार के सिवान के हुसैनगंज थाना में पदस्थापित पीटीसी कलामुद्दीन अंसारी की लू लगने से मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार तड़के कलामुद्दीन को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बता दें कि सिपाही कलामुद्दीन रोहतास के निवासी थे और हुसैनगंज थाना में पदस्थापित थे।

अचानक बिगड़ी तबीयत

इस मामले की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि पिछले दो दिनों से कलामुद्दीन को तेज बुखार की शिकायत थी। इसी बीच रविवार की रात सूचना मिली कि कलामुद्दीन की तबीयत बिगड़ गई है।

कलामुद्दीन को देर रात इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि भीषण गर्मी के कारण जिले का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। गर्मी के कारण जिले में पठन पाठन कार्य पर 24 जून तक रोक लगा दी गई है।

इतना ही नहीं, इन दिनों बिहार में अस्‍पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों में ज्‍यादातर लू और गर्मी के चलते बीमार होने वाले लोग होते हैं। दिन में लू के थपेड़ों से बीमार होने वालों के साथ जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर और पटना जिला में रविवार को नौ और लोगों ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में लू से मरने वालों की संख्या लगभग 51 हो गई है।

रविवार को बक्सर के चरित्रवन श्मशान घाट पर दोपहर में भोजपुर के गीधा निवासी राजनाथ सिंह का दाह-संस्कार करने उनके स्वजन पहुंचे थे। इस दौरान लू लगने से बड़े पुत्र विनय कुमार सिंह (47 वर्ष) व छोटे अजीत कुमार सिंह (44 वर्ष) एक-एक कर अचेत होकर गिर पड़े। विनय की मृत्यु हो गई, जबकि अजीत बक्सर में निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।