Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Siwan SP के फेसबुक लाइव में पुलिस का भ्रष्‍ट रवैया आया सामने, इस काम के लिए पैसा उगाही की आई शि‍कायतें

सि‍वान एसपी दूसरे दिन भी सि‍वान पुलिस के फेसबुक पेज पर लाइव जुड़े और लोगों की समस्‍याएं सुनी। इस दौरान पांच सौ से अधि‍क लोगों ने अपनी बात एसपी के सामने रखी जबकि करीब 1300 लोगों ने इसे देखा। वहीं कई लोगों ने इसे शेयर भी किया। लाइव के दौरान पुलिस के ख‍िलाफ भ्रष्‍ट्राचार जातिवाद जैसे आरोप लगाते हुए शिकायतें की जिसपर एसपी ने कार्रवाई का आश्‍वासन दिया।

By Tarun KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 29 Aug 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
फेसबुक लाइव के दौरान लोगों की समस्‍याएं सुनते सि‍वान एसपी।

सिवान, जागरण संवाददाता: समाहरणालय परिसर स्थित एसपी कार्यालय से एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने मंगलवार को दूसरे दिन भी सिवान पुलिस के फेसबुक पेज से लाइव होकर लोगों से सीधे संवाद कि‍या। इस दौरान फेसबुक लाइव से जुड़कर लोगों ने कमेंट बॉक्स में अपनी समस्याओं से अवगत कराया। 

इसके बाद एसपी लोगों की समस्याओं को पढ़ने के बाद उसका निपटारा करने का भी भरोसा दिया। दूसरे भी अधिकांश लोगों ने करीब-करीब सभी थानों में पासपोर्ट की इंक्वायरी के नाम पर एक हजार रुपये लेने की शिकायत की, जिसपर एसपी ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही। 

एक शिकायतकर्ता ने पुलिस पर आरोपी बचाने का इल्‍जाम लगाया 

एक शिकायतकर्ता अविजीत विश्वकर्मा ने कहा कि उतर प्रदेश के देवरिया जिले से स्थानीय नौतन थाना में अभियुक्त मुकेश कुमार राय के विरुद्ध 138 एनआई एक्ट के तहत कई बार एनबीडब्ल्यू जा रहा है, जिसका पत्र आपके पास भी भेजा जा चुका है, लेकिन स्थानीय थाना की पुलिस अभियुक्त को बचा रही है।

उन्होंने न्यायलय के आदेश की अवहेलना करने की बात कही। साथ ही कहा कि इससे पीड़ित को भी न्याय नहीं मिल पा रहा है।

एक यूजर ने परवेज अख्तर ने एसपी के कार्य की सराहना की। अरविंद कुमार ने दरौंदा थाना की पुलिस पर जाति देखकर कार्य करने की शिकायत की तो वहीं, महताब आलम ने मैरवा थाना क्षेत्र में चोरी की घटना में बढ़ोतरी होने की बात कही। 

जमीन के मुआवजे को लेकर एसपी से की शिकायत

इधर, मृत्युंजय कुमार प्रजापति ने रामजानकी पथ परियोजना के लिए एनएच- 227ए के लिए भूमि अधिग्रहण कर लिए जाने के बाद भी भू-अर्जन विभाग से भुगतान नहीं मिलने की शिकायत की। इसपर एसपी ने उनकी रिक्वेस्ट जिलाधिकारी को फॉरवर्ड करने की बात कही।

एसपी बोले- लोगों को हो रहा फायदा

फेसबुक लाइव के दौरान पांच सौ से ज्यादा लोगों ने अपनी बात एसपी के सामने रखी, जबकि करीब 1300 लोगों ने इसे देखा। वहीं, दस लोगों ने इसे शेयर भी किया।

एसपी ने कहा कि फेसबुक लाइव के माध्यम से संवाद कर लोगों की समस्या जानने का प्रयास किया गया। इससे कई लोगों को फायदा होने लगा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर