Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सात जन्मों की कस्में खाकर कर ली आत्महत्या, पहले पत्नी ने लगाई फांसी; फिर दाह संस्कार से लौटे पति ने भी दे दी जान

Siwan News बिहार के सिवान में एक नव दंपति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पहले पत्नी ने किसी कारणवश कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद दाह संस्कार से लौटे पति ने भी अपनी जान दे दी। मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि आपसी विवाद में पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

By Ramesh KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 27 Oct 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
पहले पत्नी ने लगाई फांसी; फिर दाह संस्कार से लौटे पति ने भी दे दी जान

जागरण संवाददाता, सिवान। रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के बंगरा गांव में एक नव दंपति ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्वजन की मदद से दोनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जबकि नव विवाहिता के शव का स्वजनों ने आनन-फानन में दाह संस्कार कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद युवक के शव को स्वजन को सौंप दिया गया।

मृतकों की पहचान

मृतक की पहचान रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के बंगरा निवासी विमल यादव के पुत्र अमित यादव एवं उसकी पत्नी रूबी देवी के रूप में हुई है। खबर प्रेषण तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहले पत्नी ने फिर पति ने की आत्महत्या

मिली जानकारी अनुसार, गुरुवार को विवाहिता रूबी देवी ने किसी कारणवश कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। स्वजन द्वारा महिला का गुप्त रूप से दाह संस्कार कर दिया गया।

वहीं, दाह संस्कार से लौटने के बाद पति ने भी गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी देर रात स्थानीय पुलिस को मिलने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

क्या बोले थानाध्यक्ष?

मामले में थानाध्यक्ष तनवीर आलम ने बताया कि आपसी विवाद में पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। विवाहिता के घरवालों ने दाह संस्कार कर दिया था, लेकिन अमित यादव के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया है। मामले की जांच हो रही है।

ये भी पढ़ें -

Bihar Teacher Recruitment: छूटे अभ्यर्थियों के पास आखिरी मौका, 30 तक करा लें सत्यापन

'तुमने मेरी पत्नी को निष्कासित किया, मैं तुम्हे दुनिया से...', पति की धमकी ने शिक्षक की रातों की नींद उड़ा दी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर