Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parcel Booking: बिहार से नई दिल्ली तक चार दिन नहीं जाएगा सामान, पार्सल बुकिंग पर अगले हफ्ते रहेगी रोक

Parcel Booking आजादी के पर्व 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की कवायद शुरू हो गई है। इसके तहत रेलवे ने दिल्ली-एनसीआर के इलाके में स्टेशनों को खाली रखने का फैसला किया है। बिहार में भी पार्सल बुकिंग को चार दिन के रोक देने के लिए कहा गया है। ऐसे में पार्सल बुकिंग कराने के इच्छुक लोगों को परेशानी हो सकती है।

By Tarun Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 05 Aug 2024 07:35 PM (IST)
Hero Image
बिहार में सिवान स्टेशन पर भी पार्सल की बुकिंग बंद रहेगी।

जासं, सिवान। Parcel Booking: 12 से 15 अगस्त तक देश की राजधानी से रेलवे के माध्यम से सामानों की बुकिंग (Railway Parcel Booking) करने वालों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

15 अगस्त को लेकर रेलवे ने सुरक्षा व्यवस्था सख्त करते हुए नई दिल्ली सहित दिल्ली व एनसीआर के सभी स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है।

सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म खाली रखने के निर्देश

रेलवे ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 15 अगस्त तक दिल्ली सहित एनसीआर के सभी क्षेत्र स्टेशनों के प्लेटफार्म को खाली रखने का निर्देश जारी किया है।

इसके अलावा कई ऐसी महत्वपूर्ण ट्रेनें जो कि देश को राजधानी नई दिल्ली के रेलवे स्टेशन तक पहुंचती है, उनमें निगरानी का निर्देश भी दिया गया है।

इसको लेकर सिवान जंक्शन को रेलवे द्वारा सूचना दी गई है। सूचना मिलने के बाद आरपीएफ व जीआरपी द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर लिया फैसला

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने दिल्ली एरिया की ट्रेनों में 12 से 15 अगस्त तक पार्सल की बुकिंग (Parcel Booking) पर रोक लगा दी है।

इन तिथियों में ट्रेनों के पार्सल यान में समाचार पत्र और मैगजीन के अलावा किसी अन्य वस्तुओं की ढुलाई नहीं की जाएगी।

इन जगहों के लिए नहीं होगी पार्सल बुकिंग

रेलवे मुख्यालय ने दिल्ली एरिया के नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए चार दिनों तक पार्सल बुकिंग (Parcel Booking) रोकने का आदेश दिया है। यही नहीं दिल्ली से आने वाले भी पार्सल की बुकिंग बंद रहेगी।

कहते हैं अधिकारी

15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने दिल्ली एरिया की ट्रेनों में 12 से 15 अगस्त तक पार्सल की बुकिंग पर रोक लगा दी है। जिन रेलवे स्टेशनों की बुकिंग बंद की गई है, उनमें नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, निजामुद्दीन, आनंद विहार, गाजियाबाद सहित अन्य एनसीआर शामिल हैं। - विशाल कुमार सिंह, डीसीआई, सिवान

यह भी पढ़ें

Patna Train News: दानापुर-आसनसोल के बीच आज से चलेगी श्रावणी मेला स्पेशल, बेंगलुरु के लिए भी 5 जोड़ी विशेष ट्रेनें

Vande Metro Train: पटना-आरा-सासाराम के बीच चलेगी ऐसी ट्रेन, जो बदल कर रख देगी रेल यात्रा का अनुभव, पढ़ें पूरी डिटेल