Move to Jagran APP

Bihar News: सारण में मूर्ति विसर्जन कर लौट रहा ट्रैक्टर पलटा, एक की मौत; सिवान में आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

बिहार के सारण जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के बाद लौट रहे ट्रैक्टर के पलटने से एक युवक की मौत हो गई और कई घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर सिवान जिले में आपसी विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों घटनाओं से इलाके में सनसनी फैल गई है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 12 Oct 2024 09:58 PM (IST)
Hero Image
मकेर के मधवल गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई ट्रैक्टर।

जागरण टीम, सारण/ सिवान। बिहार के सारण जिले में मकेर थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर डीही में स्थापित मां दुर्गा का प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहा ट्रैक्टर शनिवार को पलट गया। इस घटना में ट्रैक्टर पर सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि सखत लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रेवाघाट के गंडक नदी में प्रतिमा विसर्जन कर पूजा समिति के कार्यकर्ता ट्रैक्टर से बांध के रास्ते लौट रहे थे।इसी दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर मधवल गांव के पास पलट गया इस घटना मे बच्चू राय के पुत्र रंजीत राय की मौत हो गई ।वही सात युवक गंभीर रूप से जख्मी है।

घटना के बाद सभी को पीएचसी मकेर लाया गया। जहां चिकित्सकों ने सभी घायलों को सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया, लेकिन सदर अस्पताल जाने के क्रम में रास्ते मे ही रंजीत राय की मौत हो गई। इस घटना के बाद मृतक रंजीत राय के घर में कोहराम मच गया।

घटना की जानकारी होने के बाद घायलों के परिजनों छपरा सदर अस्पताल पहुंच गये।वही पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में लग गई है।

सिवान में आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

सिवान जिले के जामों बाजार थाना क्षेत्र के मराछी में शनिवार की शाम आपसी विवाद में एक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान आशीष कुमार उर्फ अमित कुमार सिंह के रूप में हुई है,जो मराछी गांव निवासी सुबेश सिंह का पुत्र था।

घटना के संबंध में मृतक के पिता सुबेश सिंह ने बताया कि उनका पुत्र घर से खेत की तरफ जा रहा था। इसी दौरान घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर बघौच बाबा के समीप दो बाइक पर सवार लगभग आधा दर्जन की संख्या में आए अपराधियों ने उनके पुत्र आशीष को गोली मार दी। बताया कि 

अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम देने के पहले आशीष और अपराधियों के बीच दोनों तरफ से हाथापाई भी हुई है। इसके बाद एक अपराधी ने आशीष को गोली मार दिया तथा गोरेयाकोठी की तरफ फरार हो गए।स्थानीय लोगों ने जामों बाजार थाने की पुलिस और 112 पुलिस को सूचना दी।

लोगों ने जख्मी हालत में आशीष को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा पदाधिकारी विजेंद्र कुमार प्रसाद ने आशीष को मृत घोषित कर दिया।

बताते चलें कि मृत आशीष एवं उसके भाई के विरुद्ध स्थानीय जामों बाजार, बसंतपुर एवं गोरेयाकोठी थाने में कई संगीन मामले दर्ज हैं जो न्यायालय में विचाराधीन हैं।

उधर, महाराजगंज एसडीपीओ राकेश कुमार रंजन के दिशा निर्देश पर नगर थाने की पुलिस सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुट गई थी, लेकिन परिजनों  द्वारा कोई फर्द बयान नगर थाने के पुलिस पदाधिकारी को नहीं दिया गया ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें