Move to Jagran APP

Nitish Kumar: बिहार में शिक्षकों की और बढ़ेगी संख्या, नीतीश ने युवाओं को दे दी खुशखबरी; कहा- 10 लाख...

Nitish Kumar बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिवान के बड़कागांव में आयोजित रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एनडीए प्रत्याशी को वोट करने की अपील की। साथ ही अपनी उपलब्धियों को लोगों के सामने रखा। इसके अलावा युवाओं से बड़ा वादा करते हुए कहा कि 2025 से पहले बिहार में दस लाख युवाओं को शिक्षक बनाया जाएगा।

By Kirti Kumar Pandey Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 19 May 2024 02:40 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 02:40 PM (IST)
Nitish Kumar: बिहार में शिक्षकों की और बढ़ेगी संख्या, नीतीश ने युवाओं को दे दी खुशखबरी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सिवान। सिवान के बड़कागांव में सीएम नीतीश कुमार ने रैली को संबोधित करते हुए इंडी गहठबंधन पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने एनडीए से जदयू प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील की। सीएम नीतीश ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि ये लोग कभी जातीय जनगणना नहीं करा सकते हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने 400 का आंकड़ा पार करने की अपील की। उन्होंने बिहार में हुए जातीय जनगणना को अपने सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए लोगों से पूछा कि कांग्रेसिया कभी जातीय जनगणना करा सकता है क्या? उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से जदयू प्रत्याशी को वोट करने की अपील की।

ये लोग कभी जातीय जनगणना नहीं करा सकते- नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि जब मैं महागठबंधन के साथ था तो कांग्रेस जातीय जनगणना के पक्ष में नहीं थी। जब मैं फिर एनडीए गठबंधन के साथ हूं तो कांग्रेस जातीय जनगणना का राग अलाप रहा है। ये लोग कभी जातीय जनगणना नहीं करा सकते हैं।

जंगल राज का सफाया- नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देशरत्न की धरती से जंगल राज का सफाया करने की उपलब्धि गिनायी। उन्होंने आधी आबादी को आरक्षण और सात निश्चय योजनाओं के तहत किए गए कार्यों को लोगों से नहीं भूलने की अपील की।

उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन के साथ हर क्षेत्र में विकास हुआ है। लाखों युवक युवतियों को नौकरी मिली है। 2025 से पहले 10 लाख युवाओं को शिक्षक बनाया जाएगा। अन्य क्षेत्रों में रोजगार का सृजन होगा।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Politics: कितनी सीटें जीत रहा इंडी गठबंधन? तेजस्वी यादव ने कर दिया साफ, सियासी हलचल तेज

बिहार में इस क्षेत्र को जिला बनाना चाहती है कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष ने कर दिया बड़ा वादा; कहा- सरकारी बनी तो...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.