Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: सिवान में रेलवे ई-टिकट का अवैध धंधा करने वाले को आरपीएफ ने दबोचा, एक अन्य फरार

रेलवे पुलिस फोर्स की टीम ने सिवान में छापेमारी कर ई-टिकट का अवैध धंधा करने वाले टिकट दलाल को दबोचा है। बताया जा रहा है कि एक अन्य दलाल मौके से फरार होने में कामयाब रहा। इस कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। दलाल के पास से कई रेल टिकट बरामद हुए हैं। इसके साथ पुलिस ने लैपटॉप और फोन भी जब्त किया है।

By Tarun KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 06 Sep 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, सिवान : बिहार के सिवान में जीबी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार स्थित एसके टूर एंड ट्रेवल्स दुकान पर आरपीएफ की टीम ने मंगलवार को छापेमारी कर ई-टिकट का अवैध धंधा करने वाले एक टिकट दलाल को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, दूसरा टिकट दलाल मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। टिकट दलाल पर आरपीएफ की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर राजेश सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को सूचना के आधार पर तरवारा बाजार स्थित एसके टूर एंड ट्रेवल्स नामक दुकान पर छापेमारी की गई।

बड़ी संख्या में टिकटों का ट्रांजैक्शन

उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान पर्सनल यूजर आईडी पर रेल ई-टिकट बनाकर अवैध कारोबार में संलिप्त एक व्यक्ति को बड़ी संख्या में टिकटों के ट्रांजैक्शन का विवरण प्राप्त होने पर गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार व्यक्ति जीबी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार निवासी उपेंद्र कुमार तिवारी है। जबकि फरार तारकेश्वर तिवारी उर्फ प्रीतम तिवारी है।

अधिक दाम में टिकट बेचते थे दलाल

उन्होंने यह भी बताया कि अभियुक्त विभिन्न पर्सनल यूजर आईडी पर रेल ई-टिकटों को बनाने और टिकट पर छपे दर से अधिक लाभ लेकर अवैध कारोबार में संलिप्त थे। छापेमारी के दौरान दुकान की गहनतापूर्वक तलाशी ली गई। इस दौरान चार ई-टिकट के साथ एक लैपटाप, एक प्रिंटर व दो मोबाइल बरामद किया गया।

छापेमारी में उप निरीक्षक संजय कुमार पांडेय, उप निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, एएसआई शैलेंद्र पांडेय, कांस्टेबल आबिद अली व कांस्टेबल अभिषेक कुमार भारती सहित जवान शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें