Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पहले जेल, तब बेल फिर बिहार में होई खेल', शहाबुद्दीन के समर्थकों ने कोर्ट परिसर में लगाए नारे, क्या लालू का साथ छोड़ेंगी हिना शहाब?

ओसामा शहाब और उसके साथी सलमान को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद मंडल कारा भेज दिया। 100 से ज्यादा गाड़ियों का काफिले के साथ ओसामा कोर्ट परिसर में पहुंचा था। इस दौरान बेकाबू होते समर्थकों की भीड़ पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा था।

By Yogesh SahuEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 18 Oct 2023 10:38 PM (IST)
Hero Image
'पहले जेल, तब बेल फिर बिहार में होई खेल', शहाबुद्दीन के समर्थकों ने कोर्ट परिसर में लगाए नारे

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के सिवान कोर्ट परिसर में बुधवार को दिवंगत पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के समर्थकों ने 'पहले जेल, तब बेल फिर बिहार में होई खेल' जैसे नारे लगाए। इसके बाद कई तरह की सियासी अटकलें लगाई जा रही हैं। पूर्व सांसद के बेटे ओसामा की पेशी के दौरान समर्थकों का हुजूम इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब कोई बड़ा सियासी फैसला ले सकती हैं।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए इस बात का संकेत भी दिया था। हिना शहाब ने कहा था कि पहले पति चला गया और अब क्या गोद भी सूनी हो जाएगी। जब मांग के बाद मेरी गोद भी उजड़ जाए तो मैं क्या करूंगी। मीडिया के सवालों को सुनते ही हीना शहाब रोने लगी थीं।

हिना ने अपने बेटे की सलामती की दुआ भी मांगी है। बता दें कि हिना राजद की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं। परंतु, उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। अब सियासी गलियारों में चर्चा है कि वह ओसामा की गिरफ्तारी और जेल जाने के बाद बड़ा फैसला ले सकती हैं। चर्चाएं ऐसी भी हैं कि वह लालू यादव की पार्टी राजद से ना लड़कर निर्दलीय मैदान में उतर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को न्यायिक हिरासत में भेजा, भड़के समर्थकों पर कोर्ट परिसर में लाठीचार्ज

ओसामा पहली बार गया जेल

ओसामा शहाब और उसके साथी सलमान को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद मंडल कारा भेज दिया।

जहां मंडल कारा प्रशासन ने ओसामा को सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया। ओसामा की रात सामान्य वार्ड में सामान्य बंदियों के साथ गुजरेगी।

मंडल कारा अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि ओसामा एवं सलमान को मंडल कारा लाया गया है। दोनों को सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

पहले जेल, तब बेल फिर बिहार में होई खेल

कोर्ट में पेशी के दौरान ओसामा के समर्थक जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। समर्थक एक-दूसरे से यह कह रहे थे कि ओसामा को पहले जेल, तब बेल और अंत में बिहार में होई खेल। ओसामा की गिरफ्तारी से समर्थकों में काफी आक्रोश था। उनका कहना था कि उसे फंसाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के पीछे चलती रहीं 100 से ज्यादा लग्जरी गाड़ि‍यां, समर्थकों के सिर से पुलिस ने ऐसे उतारा जिद का भूत

यह भी पढ़ें : Bihar: 'जब मांग के बाद मेरी गोद भी उजड़ जाए तो क्या करूंगी', बेटे की गिरफ्तारी पर रोई शहाबुद्दीन की पत्नी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर