Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Siwan News: 10 चक्का ट्रक से 565 कार्टन शराब बरामद, पुलिस भी रह गई हैरान; राजस्थान के दो तस्कर मौके से गिरफ्तार

Siwan News उत्पाद विभाग टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गुठनी श्रीकलपुर चेकपोस्ट से 10 चक्का ट्रक से करीब 50 लाख रुपया की शराब को जब्त करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक से कुल 565 कार्टन शराब बरामद की गई। मामले में उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि इंस्पेक्टर अंकेश कुमार को सूचना मिली कि एक ट्रक से भारी मात्रा में सिवान शराब आ रही है।

By Tarun Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
सिवान में 10 चक्का ट्रक में पकड़ाई शराब (जागरण)

जागरण संवाददाता, सिवान। Siwan News: उत्पाद विभाग टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जांच कर गुठनी श्रीकलपुर चेकपोस्ट से दस चक्का ट्रक से करीब 50 लाख रुपया की शराब को जब्त करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक से कुल 565 कार्टन शराब बरामद की गई।

गिरफ्तार तस्कर राजस्थान के साड़वा थाना क्षेत्र के इसरा निवासी भवानी सिंह का पुत्र संदीप सिंह व राजस्थान के फुलेरा जिले के किशनगढ़ थाना क्षेत्र के हरसोली निवासी लक्ष्मण मीणा का पुत्र सावर मीणा है। मामले में उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि इंस्पेक्टर अंकेश कुमार को गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रक से भारी मात्रा में सिवान शराब आ रही है।

सूचना पर इंस्पेक्टर अंकेश कुमार ने एक टीम गठित कर श्रीकलपुर चेकपोस्ट पर वाहन जांच शुरू की। जांच अभियान के क्रम में यूपी की ओर से एक ट्रक आया। जिसे रोककर पूछताछ की गई तो चालक ने बताया कि लकड़ी का भूसी इस पर लोड है। इसके बाद चालक और सहचालक घबरा गए।

जब ट्रक की स्कैनर द्वारा जांच की गई तो लकड़ी के भूसी के नीचे छुपा कर रखी काफी मात्रा में शराब पाई गई। शराब मिलते ही ट्रक को उत्पाद टीम ने अपने कब्जे में लेते हुए चालक व उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम संदीप बताया जो राजस्थान के सावर मीणा बताया। बरामद शराब चंडीगढ़ निर्मित है। बरामद शराब की कीमत तकरीबन 50 लाख रुपए आंकी जा रही है। गिरफ्तार चालक के अनुसार शराब से भरा यह ट्रक बिहार के लिए चला था।

इन्हें यह ट्रक यूपी में ट्रक मिला था, उसे लेकर बिहार जाना था। जिन लोगों ने चालक को गाड़ी दिया उनलोगो ने चालक को सिर्फ अपना मोबाइल नंबर दिया था। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि बरामद शराब और गिरफ्तार चालक व उसके सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

इनसेट 102 लीटर शराब के साथ तीन गिरफ्तार वही उत्पाद विभाग ने दो अलग-अलग जगहों से शराब बरामद किया है। इंस्पेक्टर अंकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जांच कर एक आटो से 80 लीटर शराब बरामद कर गोविंद कुमार और चिंटू महतो को गिरफ्तार किया गया। वहीं एक स्कूटी से 22 लीटर शराब बरामद कर ब्रह्मा कुमार को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें

Hajipur News: हाजीपुर में 75 लोगों को एक साथ क्यों किया गया गिरफ्तार? एसपी हर किशोर राय ने चलाया अभियान

Kaimur News: कैमूर में दिनदहाड़े 50 राउंड फायरिंग, छात्र की मौत से बवाल; भारी संख्या में पहुंची पुलिस