Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Siwan News: सिवान में जमीन कारोबारी को दौड़ा-दौड़ाकर मारीं सात गोलियां, मौके पर तोड़ा दम; कांप उठा पूरा जिला

Siwan News सिवान में फिर से अपराधियों का बोलबाला हो गया है। यहां एक जमीन कारोबारी को स्कॉर्पियो से उतारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। जमीन कारोबारी का नाम शाहबाज आलम बताया जा रहा है। पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि यह हत्या जमीन विवाद में ही की गई है।

By Tarun Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
सिवान में जमीन कारोबारी की हत्या के बाद सड़क जाम (जागरण)

जागरण टीम, सिवान। Siwan News: सिवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के ज्ञानी मोड़ समीप बुधवार की शाम कुछ बेखौफ बदमाशों ने एक स्कॉर्पियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसमें सवार एक युवक की हत्या कर दी। जबकि बदमाशों की गोली से एक अन्य युवक घायल हो गया। इस फायरिंग के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। ऐसा लग रहा है कि शहाबुद्दीन वाला दौर वापस आ गया हो।

मृतक की पहचान बड़हरिया थाना क्षेत्र के गोसी हाता निवासी शाहबाज आलम रूप में हुई ,जबकि घायल नदीम अली है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह व थानाध्यक्ष रूपेश कुमार वर्मा पहुंचकर जांच में जुट गए। पुलिस के अनुसार हत्या का कारण प्रथम दृष्टया जमीनी विवाद था।

शाहबाज आलम को दौड़ा-दौड़ाकर मारी गोलियां

मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कार्पियों में सवार होकर शाहबाज आलम दो लोगों के साथ कहीं जा रहे थे। तभी पीछा करते हुए चार से पांच बदमाश आए और स्कार्पियों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। इसके बाद शाहबाज भागने लगे, लेकिन बदमाशों ने दौड़कर करीब सात से आठ गोली मारकर उनकी निर्मम हत्या कर दी।

सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने बताया कि शाहबाज को दो गोली सीना में, दो गोली पेट, तीन गोली पैर में लगी थी। घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा बरामद की है। इस संबंध में थानाध्यक्ष रूपेश कुमार वर्मा ने बताया कि घटना का कारण भूमि विवाद है। मामले की जांच हो रही है जल्द ही कांड में शामिल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घटना की सूचना पर सदर अस्पताल में नगर थाना इंस्पेक्टर सुदर्शन राम, महादेवा थानाध्यक्ष कुंदन पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी पहुंचकर मामले की जांच करने लगे। नगर थाना इंस्पेक्टर द्वारा जब नदीम अली से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को कई जानकारी दी। इस दौरान उसने बताया कि दो लाख के इनामी बदमाश सद्दाम आलम ने भूमि विवाद में गोली घटना को अंजाम दिलवाया है। हालांकि, इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है।

लकड़ी दरगाह स्थित भूमि का है विवाद

मिली जानकारी के अनुसार घटना का मुख्य कारण लकड़ी दरगाह स्थित एक भूमि है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दो पक्ष उक्त भूमि पर कब्जा के लिए विवाद कर रहे थे। इसी में शहबाज की हत्या हुई है। एएफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर की जांच बता दें कि घटनास्थल को सुरक्षित रखा गया था।

देर शाम सूचना पर पहुंची एएफएसएल की टीम ने घटनास्थल की जांच की। वहीं स्कार्पियों की भी टीम ने जांच कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

अंधाधुंध फायरिंग से लोगों में दहशत

बड़हरिया थाना क्षेत्र हमेशा चर्च में रहता है। कभी रंगदारी तो दुकान पर हवाई फायरिंग, तो कभी हत्या जैसे ही घटना होती रहती है। आए दिन बदमाश आपराधिक घटना को अंजाम दे रहे हैं। बुधवार को अंधाधुंध फायरिंग से लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों में डर है। लोगों का कहना था कि कभी भी बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो जा रहे और पुलिस कुछ नहीं कर पाती है।

ये भी पढ़ें

Patna Crime News: बिहटा में प्रेमी-प्रेमिका को दी ऐसी मौत कि कांप उठा पूरा इलाका, लड़की के घर के 4 लोग गिरफ्तार

Bihar Crime: पांच दिन पहले प्रेमी के साथ फरार हुई थी महिला, ससुराल लौटने पर ग्रामीण ने पार कीं सारी हदें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर