Move to Jagran APP

Siwan News: सिवान की बेटी ने कर दिया कमाल, बड़े पद पर हुईं तैनात; पूरे शहर में हो रही तारीफ

Siwan News अगर बेटियों को मिल जाए खुला आसमान तो बेटियां बढ़ाएंगी परिवार का नाम। आज हर क्षेत्र में बेटियां अपना दमखम दिखा रही हैं अपनी प्रतिभा का अहसास करा रही हैं महिला सशक्तीकरण को मजबूती देने में उनके कदम सबलता प्रदान कर रहे हैं। ऐसे ही सिवान की एक बेटी ने कमाल कर दिया है। जिसकी तारीफ गांव से लेकर शहर तक हो रही है।

By Kirti Kumar Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
सिवान की बेटी ने बिहार में किया कमाल(जागरण)
राघवेंद्र कुमार निर्भय, महाराजगंज (सिवान)। Siwan News: अगर बेटियों को मिल जाए खुला आसमान तो बेटियां बढ़ाएंगी परिवार का नाम। आज हर क्षेत्र में बेटियां अपना दमखम दिखा रही हैं, अपनी प्रतिभा का अहसास करा रही हैं, महिला सशक्तीकरण को मजबूती देने में उनके कदम सबलता प्रदान कर रहे हैं। जिले में गगन चूमती कई बेटियों ने अपने स्वजन का नाम रोशन किया है।

इन्हीं बेटियों में से एक नूर परवीन भी है जिसके नूर से परिवार निहाल है। महाराजगंज प्रखंड के सिकटियां निवासी शिक्षक मोहम्मद युनूस एवं नूर जहां की दूसरी पुत्री नूर परवीन आज श्रम पर्वतन पदाधिकारी बनकर गांव का नाम रौशन कर रही है। नूर परवीन की शिक्षा दीक्षा गांव के विद्यालय में हुई। मैट्रिक की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की। इंटर की पढ़ाई अनुग्रह नारायण उमाशंकर सिंह महिला महाविद्यालय से की। मोहम्मद युनूस की पांच पुत्रियों में बड़ी पुत्री शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। नूर परवीन शुरू से अधिकारी बनकर अपने परिवार, गांव के मान सम्मान को ले व्याकुल रहती थी।

बीपीएससी के प्रथम प्रयास में ही वह साक्षात्कार तक पहुंच गई थी, लेकिन मेरिट लिस्ट में उसका नाम नहीं आया। वह हार नहीं मानी और दूसरे प्रयास में वह अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब रही। नूर परवीन गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड में श्रम पर्वतन पदाधिकारी के पद पर तैनात है। उनका कहना है कि बेटी आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उसने कहा कि मेहनत कभी बेकार नहीं होता है। जितना मेहनत कीजिएगा उतना ही सफलता मिलेगा।

ये भी पढ़ें

Bihar Bijli News: गांव वाले नहीं लगवा रहे थे स्मार्ट मीटर, फिर बिजली कंपनी ने निकाला गजब का उपाय

स्मार्ट मीटर तेजी से घूमता है... शिकायत पर बिजली विभाग ने लगाई गजब की तरकीब, गांव वाले तुरंत हो गए तैयार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।