Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Siwan News: पंचायत समिति सदस्य को शराब तस्कर मान बैठी पुलिस की टीम, फिर जीप से पीछा कर मारी टक्कर, मौके पर मौत

Siwan News नौतन थाना क्षेत्र के जगदीशपुर के महुअई गांव स्थित रामजानकी मंदिर के समीप शनिवार की देर शाम पुलिस जीप से धक्का लगने से गोपालगंज के कटेया थाना क्षेत्र के एकडंगा पंचायत के बीडीसी सदस्य की मौत हो गई। वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह शव को महुअईं मोड़ पर रखकर सड़क जाम कर दिया और गोपालगंज पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे।

By Anshuman Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Mon, 19 Feb 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
बिहार पुलिस की गाड़ी ने पंचायत समिति सदस्य को मारी टक्कर (जागरण)

जागरण संवाददाता, सिवान। Siwan News: नौतन थाना क्षेत्र के जगदीशपुर के महुअई गांव स्थित रामजानकी मंदिर के समीप शनिवार की देर शाम पुलिस जीप से धक्का लगने से गोपालगंज के कटेया थाना क्षेत्र के एकडंगा पंचायत के बीडीसी सदस्य की मौत हो गई।

वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह शव को महुअईं मोड़ पर रखकर सड़क जाम कर दिया और गोपालगंज पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। जानकारी के अनुसार करीब चार घंटे तक सड़क जाम रहा।

इससे आमलोगों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना मिलते ही नौतन थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण पुलिस का विरोध करते हुए गोपालगंज एसपी एवं पुलिस को घटनास्थल पर बुलाने की मांग करने लगे।

घंटों तक हाई-वोल्टेज ड्रामा चलता रहा

Siwan News: घंटों तक हाई-वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। वहीं सूचना पाकर मैरवा प्रभाग के इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाकर मामले को शांत कराया।

बताया जाता है कि गोपालगंज के कटेया थाना क्षेत्र के एकडंगा पंचायत के बीडीसी सदस्य बसंत कुमार शनिवार की रात करीब आठ बजे उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित दुकान से अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान गोपालगंज जिला की पुलिस टीम ने शराब तस्कर समझ कर जगदीशपुर राम-जानकी मंदिर के समीप उनका पीछा किया। इस दौरान महुअईं मोड़ पर पुलिस जीप ने उनकी बाइक में पीछे से धक्का मार दिया। इससे वे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके से फरार हुई पुलिस की टीम

टक्कर की आवाज मिलने पर जब स्थानीय लोग पहुंचे तब तक पुलिस टीम वहां से भाग निकली। वहीं इस दौरान लोगों ने घटना की जानकारी पंचायत समिति सदस्य के स्वजनों को दी। सूचना पाकर जब स्वजन उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप था कि मीरगंज, हथुआ व फुलवरिया थाना आए दिन अपने क्षेत्र से दो-तीन किलोमीटर स्थित नौतन थाना क्षेत्र में घुसकर जगदीशपुर, महुअईं, सिसवा एवं बसदेवा आदि गांवों में शराब तस्करों को धर-पकड़ करने के बहाने अवैध उगाही करने के लिए चली आती है। इस कारण पूर्व में भी नौतन थाना क्षेत्र में इस तरह की अनेकों घटनाएं हो चुकी हैं।

मृतक के परिजन ने हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

वहीं घटना को लेकर मृतक के स्वजनों ने मीरगंज पुलिस के विरुद्ध थाने में आवेदन देकर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। इस संबंध में इंस्पेक्टर ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी कर घटना की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

वही इस संबंध में मीरगंज थानाध्यक्ष ने कहा कि उनके थाने की वाहन में जीपीएस लगा हुआ है। उन्होंने पुलिस टीम के नौतन थाना क्षेत्र में जाने से साफ तौर पर इन्कार करते हुए बताया कि झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

Prashant Kishor: 'सारे हिंदू भाजपा को...', सनातन और BJP को लेकर प्रशांत किशोर ने खोली पोल, कहा- भ्रम में नहीं रहें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें