Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Siwan News: सिवान में तीन सड़कों का होगा चौड़ीकरण, पथ निर्माण विभाग का बड़ा फैसला, दो पर कार्य जारी

Siwan News बिहार के पथ निर्माण विभाग ने जिले में तीन सड़कों का चौड़ीकरण करने की योजना बनाई है। ये सड़कें भंटापोखर से जीरादेई सिवान से पैगंबरपुर और पचरुखी से हरिहरपुर लालगढ़ तक हैं। इन सड़कों के निर्माण से 50000 से अधिक लोगों को लाभ होगा। प्रस्ताव कैबिनेट में भेज दिया गया है और जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

By Anshuman Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
सिवान में तीन सड़कों को किया जाएगा चौड़ा (जागरण)

जागरण संवाददाता, सिवान। Siwan News: पथ निर्माण विभाग द्वारा जिले में तीन सड़कों का चौड़ीकरण कार्य कराया जाएगा। योजना के चयन व प्रशासनिक स्वीकृति के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव भेजा गया है। जानकारी के अनुसार भंटापोखर से लेकर जीरादेई तक पांच किलोमीटर, सिवान से पैगंबरपुर तक 26.33 किलोमीटर व पचरुखी से हरिहरपुर लालगढ़ तक जाने वाली पथ का 23 किलोमीटर तक चौड़ीकरण कार्य किया जाएगा।

इन योजनाओं की जल्द ही मंजूरी मिलने के आसार भी हैं। इन सड़कों के निर्माण से जिले की 50 हजार से अधिक आबादी को सीधा लाभ मिलेगा। वहीं दूसरी ओर आंदर-तियांय-चकरी पथ जिसकी लंबाई 21.75 किलोमीटर व मैरवा से दरौली तक 20 किलोमीटर पथ का चौड़ीकरण कार्य किया जा रहा है।

तीन प्रमुख सड़कों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण होने से जीरादेई व सदर प्रखंड के अलावा पचरुखी, महाराजगंज व दारौंदा तथा गोरेयाकोठी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। बता दें कि इन मार्गों पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। सड़क चौड़ी ना होने के कारण आए दिन सड़क हादसों में वृद्धि हो गई है। वहीं बहुत दिनों से इन प्रमुख सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर मांग भी की जा रही थी।

पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि तीनों प्रमुख सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का प्रस्ताव सरकार के स्तर से कैबिनेट को भेज दिया गया है। मंजूरी मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर