Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रघुनाथपुर की दो बेटियों का बिहार हॉकी अंडर-17 टीम में चयन, राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में होंगी शामिल

रघुनाथपुर की दो बेटियाें का बिहार हाॅकी अंडर-17 टीम में चयन हो गया है। ये दोनों बेटियां कर्नाटक में आयोजित राष्ट्रीय बालिका हाॅकी अंडर 17 प्रतियोगिता में बिहार टीम की ओर भाग लेंगी। चयनित खिलाड़ियों में पंजवार निवासी नाजिया खातून एवं खुशी कुमारी शामिल हैं। ये दोनों 29 दिसंबर को कर्नाटक के लिए रवाना होंगी। ये बच्चियां मैरीकाॅम स्पोर्ट्स एकेडमी से जुड़ी हुई हैं।

By Ramesh Kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 26 Dec 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
बालिका हाकी टीम में चयनित खिलाड़ी दाएं से क्रमश: खुशी कुमारी व नाजिया खातून

संसू, रघुनाथपुर (सिवान)। प्रखंड के पंजवार गांव स्थित मैरीकम स्पोर्ट्स एकेडमी की दो बेटियाें का चयन बिहार अंडर 17 बालिका हाकी टीम में हुआ है। ये दोनों बेटियां कर्नाटक में आयोजित राष्ट्रीय बालिका हाॅकी अंडर 17 प्रतियोगिता में बिहार टीम की ओर भाग लेंगी। चयनित खिलाड़ियों में पंजवार निवासी नाजिया खातून एवं खुशी कुमारी शामिल हैं।

इस आधार पर किया गया है दो बच्चियों करा चयन

ये दोनों खिलाड़ी 29 दिसंबर को कर्नाटक के लिए रवाना होंगी। यह जानकारी देते हुए मैरीकाॅम स्पोर्ट्स एकेडमी के कोच संतोष कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह ने बताया कि इन खिलाड़ियों का चयन खगड़िया में आयोजित जिला स्तरीय विद्यालयीय खेल दक्ष-17 के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के संयुक्त तत्वावधान में हुआ है।

उन्होंने बताया कि इसके पूर्व इस संस्था की चार बेटियों का चयन बिहार हाकी टीम अंडर 14 में हो चुका है जो 27 दिसंबर से मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होने वाली राष्ट्रीय बालिका हाकी खेल के लिए पहुंच चुकी हैं।

प्रदेश व जिले की लड़कियां नाम कर रहीं रोशन

चयनित होने पर खिलाड़ी नाजिया खातून व खुशी कुमारी ने बताई कि राज्य एवं राज्य से बाहर राष्ट्रीय खेल में प्रदर्शन करने का सौभाग्य कर्मयोगी घनश्याम शुक्ला की देन के कारण प्राप्त हुआ है।

उन्हीं के आशीर्वाद से क्षेत्र के लड़कियां प्रदेश व देश में जिले का नाम रौशन कर रही हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के चयन होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: 'मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो...', सपा नेता के बयान पर भड़के BJP के गिरिराज; लालू-नीतीश को भी जमकर सुनाया

यह भी पढ़ें: दरभंगा में पहली कक्षा के छात्र ने दोस्‍त को गले पर मारी ब्‍लेड, इलाज के बाद बच्‍चे को घर ले गए परिजन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर