Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Board 10th Topper: सिवान के जुहैर अहमद ने राज्य में लहराया परचम, इतने नंबर हासिल कर बने थर्ड टॉपर

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने रविवार को मैट्रिक के एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा कर दी है और परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद ही छात्र अपने रिजल्ट को देखने के लिए मोबाइल व साइबर कैफे में पहुंच गए। इस दौरान उत्क्रमित उच्च विद्यालय हसनपुरा के छात्र जुहैर अहमद ने 483 अंक हासिल कर राज्य स्तरीय रैकिंग में टॉप टेन में छठवां स्थान हासिल किया है।

By Anshuman Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 31 Mar 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
स्वजनों के साथ जिला टापर जुहैर अहमद

जागरण संवाददाता, सिवान। Bihar Board 10th Topper: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम रविवार की दोपहर में जारी किया गया। परिणाम जारी होने के बाद ही छात्र अपने रिजल्ट को देखने के लिए मोबाइल व साइबर कैफे में पहुंच गए।

परिणाम देख सभी छात्रों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। इस बार उत्क्रमित उच्च विद्यालय हसनपुरा के छात्र जुहैर अहमद ने 483 अंक के साथ राज्य स्तरीय रैकिंग में टॉप टेन में छठवां स्थान प्राप्त किया है।

इन्हें मिला दूसरा और तीसरा स्थान

जिला शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाबा बालक नाथ हाईस्कूल चीताखाल के छात्र समीर अंसारी व उच्च माध्यमिक विद्यालय शिवदह के छात्र रीतेश राय ने 477 अंक के साथ जिले में दूसरा रैंक तथा एचआरबी हाईस्कूल गंगपुर के छात्र अभिनव कुमार गुप्ता, हाईस्कूल नौतन के छात्र आदित्य कुमार भगत, रिशु शर्मा व प्रोजेक्ट कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालय पंजवार की छात्रा आकांक्षा कुमारी ने 475 अंक के साथ तीसरा रैंक प्राप्त किया है।

रिजल्ट के बाद छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर

मैट्रिक का रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र-छात्राओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी सफल बच्चों के माता-पिता बच्चों को मिठाई खिलाकर हर्ष व्यक्त कर रहे थे। बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 15 मार्च से मैट्रिक की परीक्षा आयोजित की गई थी।

जिले के 43 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा में कुल 68086 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें 30 हजार 825 छात्र व 32 हजार 261 छात्राएं शामिल थीं।

ये भी पढे़ं-

Bihar Board 10th Topper: नवादा जिले की सपना कुमारी को मिला छठा स्थान, भविष्य में डॉक्टर बनने का है सपना

Bihar Board 10th Topper: औरंगाबाद के आदित्य कुमार को बिहार में मिला तीसरा स्थान, जानें कितने नंबर किए हासिल