Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'परेशान न हों, चलकर आएंगे अधिकारी', रैयतों से राजस्व मंत्री का वादा, कहा- 37 भ्रष्ट CO को दी सजा, 82 रडार पर

नीतीश सरकार में राजस्व मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा है कि प्रदेश में चल रहे जमीन सर्वे से किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सर्वे के लिए किसी भी तरह की कागजात का अटेस्टेड की जरूरत नहीं है। अगर जमीन पर आपका कब्जा है उसमें आप रहते और उनका ऑनलाइन रसीद कटाते हैं तो आपकी जमीन आपसे कोई छिन नहीं सकता है।

By Sunil Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
जमीन सर्वे के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं, पदाधिकारी हैं रडार पर : जायसवाल। (फाइल फोटो)

संवाददाता जागरण, सुपौल। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार सरकार में राजस्व मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल और पीएचइडी मंत्री नीरज कुमार सिंह बब्लू  शनिवार को पार्टी के सुपौल जिला कार्यालय पहुंचे।

सुपौल पार्टी कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए दिलीप जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में चल रहे  जमीन सर्वे से किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। राजस्व मंत्री ने आगे कहा कि  वैसे तो यह विभाग काली कोठरी जैसा है। किसी भी सूरत में रैयतों को परेशान होने नहीं दिया जाएगा।

कुछ लोगों की आदत होती, हम नहीं सुधरेंगे

दिलीप जायसवाल ने कहा कि हमने राजस्व का पदभार ग्रहण करते ही इसे मिटाने का भरसक प्रयास किया है। इसके तहत 37 भ्रष्ट सीओ को सजा देने का काम किया है। लेकिन, कुछ लोगों की आदत ही होती है हम नहीं सुधरेंगे। ऐसे  82 अधिकारी अब भी रडार पर हैं, जिन्हें सजा दी जाएगी।

बाढ़ग्रस्त जिलों में बढ़ाया जाएगा समय

उन्होंने कहा कि अंचल कार्यालयों में अभी कुछ नीचे के ऐसे कर्मी हैं, जो लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से परेशान होने की जरूरत नहीं है। अभी हमने तीन माह का समय बढ़ा दिया है। जहां बाढ़ है, वहां और समय बढ़ाया जाएगा।

कोई नहीं छीन सकता आपकी जमीन

उन्होंने कहा कि सर्वे के लिए किसी भी तरह की कागजात का अटेस्टेड की जरूरत नहीं है। अगर जमीन पर आप का कब्जा है, उसमें आप रहते और उनका ऑनलाइन रसीद कटाते हैं तो, आपकी जमीन आपसे कोई छिन नहीं सकता है। इसके बावजूद अगर कोई आपसे कुछ मांगता है तो, उसे साफ तौर पर कहें कि आप अपनी कागजात अपने पास रखें।

राजस्व मंत्री ने कहा कि हम ऐसी व्यवस्था करने के लिए जा रहे हैं, जो वहीं कर्मी या अधिकारी आपका कागजात आपके घर तक पहुंचाएंगे।

सुपौल से मेरा पुराना नाता: जायसवाल

दिलीप जायसवाल ने कहा कि सुपौल से हमारा लगाव बहुत पहले से रहा है। पहले भी सुपौल के कार्यकर्ताओं के लिए मैं आवाज बुलंद करता रहा हूं। अब तो मैं स्वयं अध्यक्ष हूं। ऐसे में सुपौल के कार्यकर्ताओं को संगठन से लेकर सरकार तक में सही न्याय और अधिकार मिलेगा।

लालू यादव पर बोला हमला

मंत्री ने राजद को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लालू यादव ने एक बेहतर पिता होने का फर्ज निभाया है। एक पिता को अपने संतान के लिए जितना धन अर्जित करना चाहिए, वह इन्होंने किया। चाहे इसके लिए उन्हें जेल ही क्यों नहीं जाना पड़ा। लेकिन एक पुत्र के नाते तेजस्वी और तेज प्रताप ने फर्ज नहीं निभाया। इतने के बावजूद नौवीं फेल रह गए।

अपने गिरेबान में झांके लालू-तेजस्वी

मंत्री नीरज कुमार सिंह बब्लू ने कहा कि  लालू यादव और उनके बेटे को बिहार के बारे में कुछ बोलने से पहले उसे अपने गिड़ेबान में झांक कर देखना चाहिए। 15 वर्ष के शासनकाल में उन्होंने जिस जंगल राज की स्थापना की उसे आज भी लोग भूल नहीं पा रहे हैं।

ये नेता रहे मौजूद

समारोह में डॉ. दिलीप जायसवाल, पीएचइडी मंत्री नीरज कुमार सिंह बब्लू, राज्यसभा सदस्य धर्मशिला गुप्ता, विधायक पवन गुप्ता, पूर्व सांसद विश्व मोहन कुमार,  पूर्व विधायक अमला सरदार, नगर परिषद सुपौल के अध्यक्ष राघवेंद्र झा व अन्य पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: जमाबंदी का 'खेल'... CO समेत ब्लॉक के कई अफसरों और कर्मचारियों की नौकरी पर मंडराने लगा खतरा, पढ़ें पूरा मामला

Sand Mafia: 50 से अधिक बालू माफिया की लिस्ट तैयार, आरा-गया-पटना से उठाए गए कई नाम; तड़ीपार करने की तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें