Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Jamin Survey: भूमि सर्वे को लेकर सामने आई नई जानकारी, राजस्व मंत्री ने जमीन मालिकों को दे दी बड़ी राहत

Bihar Land Survey बिहार सरकार के राजस्व मंत्री डा. दिलीप जायसवाल ने भूमि सर्वे कार्य को ईमानदारी से पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि रैयतों की समस्या के समाधान के लिए सर्वे की अवधि तीन महीने बढ़ाई गई है और यदि जरूरत पड़ी तो आगे भी बढ़ाई जाएगी। लंबित मामलों के निपटान के लिए विशेष टीमें गठित की जाएंगी।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल)। बिहार सरकार के राजस्व मंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. दिलीप जायसवाल ने कहा कि भूमि सर्वे कार्य को ईमानदारी से पूरा किया जाएगा। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

रैयतों की समस्या के समाधान के लिए सर्वे की अवधि तीन महीने बढ़ाई गई है। यदि जरूरत पड़ी तो आगे और तीन महीने समय बढ़ा दिया जाएगा। इस बीच 60 प्रतिशत लोग अपना काम करवा लेंगे। जो छूट जाएंगे, उनके यहां पदाधिकारी भेजकर सर्वे का कागज जमा कराया जाएगा।

जिस प्रखंड के अंचल कार्यालय में दाखिल-खारिज का केस बहुत लंबित होगा, वहां अलग से पांच सीओ एवं आरओ की टीम गठन कर कार्य का निष्पादन कर लिया जाएगा।

मंत्री ने कहा- भूमि सर्वे की करेंगे निगरानी

मंत्री ने कहा, पूरे राज्य में हम अपने स्तर से भूमि सर्वे कार्य की निगरानी करते रहते हैं, ताकि रैयतों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और कार्यालय के बिचौलियों से निजात मिल सके।

उन्होंने कहा कि किसी कार्य को करने के लिए सरकार और विभागीय मंत्री का ईमानदार होना जरूरी है। जब से हमने यह पद संभाला तब से ही सोच लिया था कि इस कुर्सी को ईमानदार बनना चाहिए। मंत्री ने ये बातें सिमराही बाजार स्थित भाजपा जिला उपाध्यक्ष सचिन माधोगड़िया के आवास पर पर कही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें