Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: सुपौल में उत्पाद पुलिस की मनमानी, छापेमारी में नहीं मिली शराब तो घर में घुसकर की मारपीट; गुस्साए लोगों ने जाम किया NH

बिहार के सुपौल में पिपरा थाना क्षेत्र के सहदेव पासवान के घर में मंगलवार की देर शाम उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की। शराब नहीं मिलने पर गृहस्वामी के साथ उत्पाद पुलिस ने मारपीट की। इससे अक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर उत्पाद विभाग के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने किसी तरह से लोगों को समझाकर जाम समाप्त करवाया।

By Rajesh Kumar SinghEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 20 Dec 2023 04:58 PM (IST)
Hero Image
आक्रोशित प्रदर्शनकारी को समझाते स्थानीय थाना अध्यक्ष। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, पिपरा/लौकहा बाजार (सुपौल)। बिहार के सुपौल में पिपरा थाना क्षेत्र के पिपरा नगर पंचायत वार्ड नंबर 7 स्थित सहदेव पासवान के घर में मंगलवार की देर शाम उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान शराब नहीं मिलने पर उत्पाद पुलिस ने गृहस्वामी के साथ मारपीट की। इस घटना से अक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर उत्पाद विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

उत्पाद पुलिस पर जबरदस्ती करने का आरोप

सड़क जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचकर लोगों को समझाकर जाम समाप्त करवाया। आक्रोशित लोगों ने बताया कि छापेमारी में घर में जबरन घुसकर सामान को तितर-बितर कर दिया और विरोध करने पर घरवालों की पिटाई की।

आसपास के लोगों को सामने में खड़ा होने नहीं दिया जा रहा था जिससे लोग काफी आक्रोशित हो गए और पिपरा-त्रिवेणीगंज NH- 327 (E) को पिपरा में जाम कर प्रदर्शन किया।

लोगों का आक्रोश देख भाग निकली उत्पाद पुलिस

आसपास के लोगों के अनुसार, उत्पाद विभाग की पुलिस एक निर्दोष व्यक्ति को पकड़कर ले जा रही थी, जिसे ग्रामीणों ने जबरन छुड़ा लिया। स्थानीय लोगों का कहना था कि आसपास के लोगों को आता देख उत्पाद विभाग की टीम भाग निकली। सड़क जाम के कारण करीब एक घंटे तक आवाजाही प्रभावित रही।

यह भी पढे़ें: Bihar: फायरिंग का आरोप लगा महिला ने आर्म्स ऐक्ट में दर्ज कराया था केस, पुलिस जांच में सामने आई सच्चाई तो खुद हो गई गिरफ्तार

हरदी मैया के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की उमड़ रही भीड़

सुपौल के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां वन देवी दुर्गा स्थान हरदी में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 15 दिवसीय मेला का आयोजन सदियों से होता चला आ रहा है।

यह मेला वीर लोरिक जयंती के अवसर पर लगाया जाता है। वैसे तो मैया दरबार में दर्शन को लेकर प्रत्येक दिन भीड़ रहती है, परंतु मंगलवार व शुक्रवार को ज्यादा भीड़ रहती है।

मेले में रामलीला का आयोजन किया गया तथा लोक नाच का भी आयोजन किया गया है। मौत का कुआं, ब्रेक डांस, रामझूला व बच्चों के मनोरंजन के सभी साधन उपलब्ध हैं।

मेला कमेटी के अध्यक्ष प्रसम प्रकाश बौआ, सचिव देवेन्द्र यादव, जीवन पाठक, कोषाध्यक्ष सज्जन मुखिया आदि व्यवस्था में जुटे हुए हैं।

बता दें कि माता की ख्याति मिथिलांचल व नेपाल समेत दूर-दूर तक फैली हुई है। सुपौल जिला मुख्यालय से 10 किमी पूरब हरदी गांव स्थित मां वनदुर्गा की ख्याति सिद्धपीठ के रूप में है।

Bihar Crime News: मधेपुरा में अपराधियों ने हथियार का डर दिखाकर छीनी बाइक, 50 हजार रुपये भी झपटकर ले गये साथ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर