Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नाबालिग को बहला-फुसला कर नेपाल ले जा रहा था लड़का, बार्डर पर SSB ने रोका; पूछताछ में हुआ ये खुलासा

Supaul News एसएसबी ने भारत-नेपाल के बॉर्डर से दो नाबालिगों को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंपा है। दोनों नाबालिगों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान स्पष्ट हुआ कि लड़की की उम्र 15 वर्ष है जिसे लड़के द्वारा बहला-फुसला कर भारत से नेपाल ले जाया जा रहा है। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत दोनों को ओपी भीमनगर को सुपुर्द कर दिया गया है।

By Rajesh Kumar SinghEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 17 Dec 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग को बहला-फुसला कर नेपाल ले जा रहा था लड़का, बार्डर पर SSB ने रोका; पूछताछ में हुआ ये खुलासा

संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल)। एसएसबी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी शैलेशपुर के जांच दल के जवानों ने दो नाबालिग को अवैध रूप से बार्डर पार करते हुए हिरासत में लिया है।

जानकारी देते हुए कार्यवाहक कमांडेंट सह द्वितीय कमान अधिकारी जगदीश कुमार शर्मा ने बताया कि सीमा स्तंभ 206/1 के नजदीक अनाधिकृत मार्ग पर सीमा चौकी द्वारा चेक पोस्ट स्थापित कर 24 घंटे ड्यूटी में हमारे जवान तैनात रहते हैं।

भारत से नेपाल जा रहे थे दो नाबालिग

इसी क्रम में एसएसबी के कार्यरत क्षेत्रक मुख्यालय पूर्णिया के मानव तस्कररोधी इकाई एवं एसएसबी चेक पोस्ट शैलेशपुर पर तैनात कार्मिकों द्वारा दो नाबालिग को भारत से नेपाल जाने के क्रम में संदेह के आधार पर रोका गया और उनसे पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान स्पष्ट हुआ कि लड़की की उम्र 15 वर्ष है, जिसे लड़के द्वारा बहला-फुसला कर भारत से नेपाल ले जाया जा रहा है। लड़की की पहचान सुपौल तथा लड़के की पहचान प्रतापगंज निवासी के रूप में की गई। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत दोनों को ओपी भीमनगर को सुपुर्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें -

महिला को निर्वस्त्र घुमाया... 11 दिसंबर की सच्चाई जान गुस्से से लाला हो जाएंगे; कर्नाटक पहुंची BJP की राष्ट्रीय सचिव, पीड़िता से मिली

IIT Bhubaneswar Placement: छात्र को मिला 64 लाख रुपये प्रति वर्ष का ऑफर, पहले 10 दिन में मिले 200 Offer; ये डिपार्टमेंट सबसे आगे