Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2: शिक्षा मंत्री बोले- बिहार में जल्द शुरू होगी दूसरे चरण की शिक्षक बहाली, लोकसभा चुनाव पर कह दी ये बात

बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए कार्य किया जा रहा है। उक्त बातें बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव ने कोसी निरीक्षण भवन भपटियाही में कही। निरीक्षण भवन में रुके शिक्षा मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में विकास कार्य काफी तेज गति से हो रहा है।

By Rajesh Kumar SinghEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 18 Nov 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
शिक्षा मंत्री बोले- बिहार में जल्द शुरू होगी दूसरे चरण की शिक्षक बहाली, लोकसभा चुनाव पर कह दी ये बात

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल)। बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए कार्य किया जा रहा है। उक्त बातें बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव ने कोसी निरीक्षण भवन भपटियाही में कही।

मधेपुरा से पटना जाने के क्रम में कुछ देर के लिए निरीक्षण भवन में रुकने पर शिक्षा मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में विकास कार्य काफी तेज गति से हो रहा है और आने वाले लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए गठबंधन सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षकों की बहाली ऐतिहासिक कार्य है। इतनी संख्या में एक साथ शिक्षक किसी भी राज्य में बहाल नहीं किए गए हैं।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह सब संगठन मजबूती के लिए लगातार रूप से काम करते रहें। इस दौरान उनके साथ राज्य परिषद सदस्य सह जिला महासचिव राजद सुपौल मोहन यादव, अधिवक्ता श्याम यादव, नेहरू यादव, रौनक यादव, गजेंद्र कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

ICC World Cup 2023: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले से जुड़े तमाम अपडेट्स यहां पढ़ें

लोक आस्था के महापर्व को ले सज गए घाट

सरायगढ़ (सुपौल)। लोक आस्था के महापर्व छठ का आज रविवार को डूबते सूर्य को अर्घ्य प्रदान किया जाएगा। छठ पर्व को लेकर सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में जगह-जगह तैयारी कर ली गई है।

सुपौल उपशाखा नहर, सहरसा उपशाखा नहर तथा कोसी नदी के कछार पर जगह-जगह लोगों ने घाट बनाकर उसे पूरी तरह से सजा दिया है। रविवार की संध्या तथा सोमवार के सवेरे लोग वहां पहुंचकर लोक आस्था के महापर्व छठ को मनाएंगे। भपटियाही बाजार के पास कोसी नदी के किनारे युवाओं ने भव्य तरीके से छठ घाट का निर्माण किया है।

उधर कल्याणपुर, गौरीपट्टी, बैशा, सिमरी, कोढ़ली, झाझा, सरायगढ़, कुशहा, बनैनियां, इटहरी, मौरा, रहरिया, दिघिया, सनपतहा, औरही, दुधैला, बलथरवा, भुलिया, ढ़ोली, कटैया, झखराही, पिपराही, लगुनियां आदि गांव में भी लोगों ने छठ घाट बनाकर छठ पर्व की तैयारी कर रखी है।

यह भी पढ़ें - 'दूसरे राज्यों से यहां आकर लोग अपने को बिहारी मानने लगते हैं', राज्यपाल ने बिहार को लेकर ये बातें कहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें