Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Supaul Fire News: घूरन में आग से बड़ी तबाही, 200 घर जलकर हुए राख... लाखों की संपत्ति का नुकसान

मंगलवार को सदर प्रखंड के घूरन में फिर एक बार अगलगने की घटना हुई और इस घटना में दो सौ से अधिक घर जल गए। घर में रखे अनाज कपड़ा आभूषण नकदी समेत 50 लाख से अधिक की संपत्ति भी जलकर राख हो गई। इस दौरान सामान निकालने के प्रयास में कई लोगों के साथ कई मवेशियों की भी झुलस गए।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
घूरन में 200 घरों में लगी आग लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान

जागरण संवाददाता, सुपौल। Fire In 200 House In Ghuran Supaul: पछुआ के शुरुआती दौर में ही आग ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को सदर प्रखंड के घूरन में फिर एक बार अगलगने की घटना हुई। इसमें दो सौ से अधिक घर जल गए।

घर में रखे अनाज, कपड़ा, आभूषण, नकदी समेत 50 लाख से अधिक की संपत्ति नष्ट हो गई। इस दौरान सामान निकालने के प्रयास में कई लोग झुलस भी गए। घटना में कई मवेशियों की भी झुलसने की बात सामने आई है।

आग लगने की नहीं है कोई जानकारी

यह घटना पंचायत के वार्ड नंबर 6,7 और 8 में हुई है। आग कैसे लगी इसकी सही जानकारी नहीं मिल पाई है। कोई शाट-सर्किट की बात कह रहा तो कोई चूल्हे की चिंगारी को आग का कारण बता रहे थे। अब जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आग कैसे लगी।

अगलगने के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। गांव में सगे-सबंधी भी पहुंच रहे हैं और अपने-अपने संबंधियों को अपने-अपने घर ले जाने के प्रयास में जुटे दिखे।

पहली भी लग चुकी है आग

बता दें कि इससे पूर्व भी इसी गांव के वार्ड नंबर 10, 11 में अगलगी की घटना हुई थी जिसमें एक सौ से अधिक घर सहित करीब 60 लाख से अधिक की संपत्ति जली थी। अब एक बार फिर आग ने इसी गांव को अपने आगोश में ले लिया और देखते ही देखते फिर दो सौ से अधिक घरों को जला कर राख कर दिया।

आग पर काबू पाने के लिए जहां पांच दमकल की गाड़ी पहुंची थी और काबू पाने की कोशिश में जुटी थी। तेज हवा के चलते आग पर काबू पाने में बड़ी ही मशक्कत करनी पड़ रही थी।

तेजी से फैल रही थी आग

स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित आमलोग भी आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश में लगे दिख रहे थे। बच्चे हो या बुजुर्ग सब के हाथ में बाल्टी जरूर दिख रही थी और आग पर पानी छिड़क रहे थे। जबतक एक घर में आग बुझाने का काम करते तब तक आग दूसरे घर को अपने चपेट में ले लेती थी।

लोग अपने-अपने घर के सामान को बचाने की जद्दोजहद में बाहर निकाल कर सुरक्षित जगह पर रखने में भी जुटे थे। जब आग ने गैस सिलेंडरों को निशाना बनाना शुरू किया तो लगता था कि बम ब्लास्ट हो रहा है।

एक के बाद एक हुए सिलेंडर ब्लास्ट

एक के बाद एक सिलेंडर ब्लास्ट होने से लोग भागते नजर आए। इस घटना के दौरान कुछ देर के लिए सानो का बच्चा खो गया था जब नहीं मिला तो वे अपने जले घर के बगल में एक बरामदे पर बैठकर बिलख-बिलख कर रोती दिखी। हालांकि कुछ देर बाद वह मिल गया। सानो कह रही थी कि बच्चा तो मिल गया लेकिन घर का सारा सामान जल गया। उन्होंने कहा कि बकरीद पर्व के बाद शादी भी है और सारा सामान जल गया, अब क्या होगा।

इधर सीओ अलका कुमारी, डीसीएलआर सहित पुलिस प्रशासन का गांव में कैंप है। सीओ ने बताया कि अभी आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग कैसे लगी यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। समाचार प्रेषण तक आग पर काबू पा लिया गया था।

ये भी पढ़ें- 

'मैंने अपनी बेटी का मुंडन कराया, लेकिन...'; लालू के बचाव में आए तेजस्वी; खुद को बताया 'कट्टर हिंदू'

Accident In Bhagalpur: अकबरनगर में हादसा!... बोरिंग से टकराई बाइक, आर्मी जवान सहित दो की मौत व एक जख्मी