Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'जिस दिन सरकार में मेरी हिस्सेदारी होगी...', सुपौल में JAP सुप्रीमो पप्पू यादव का बड़ा बयान

जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव रविवार को सुपौल पहुंचे। यहां उन्होंने एक कार्यक्रम में शिरकत की और कहा कि जिन दिन सरकार में उनकी हिस्सेदारी होगी तो वह युवाओं को बेरोजगार नहीं रहने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अभी भी लोग जातिवाद की राजनीति करते हैं जिसे खत्म कर ही लोग अच्छे नेता का चयन कर सकते हैं।

By Rajesh Kumar SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 06:09 PM (IST)
Hero Image
'जिस दिन सरकार में मेरी हिस्सेदारी होगी...', सुपौल में JAP सुप्रीमो पप्पू यादव का बड़ा बयान। जागरण

संवाद सूत्र, छातापुर (सुपौल)। Pappu Yadav News प्रखंड की मधुबनी पंचायत स्थित वार्ड संख्या-10 में कुमुद कुमार के दरवाजे पर जाप सुप्रीमो पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं मुखिया सीतानंद झा ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजनांतर्गत के तहत केडी नोटबुक मैन्युफैक्चर का उद्घाटन किया। इस दौरान जाप जिलाध्यक्ष नंदकुमार चौधरी, जिला उपाध्यक्ष सुभाष कुमार यादव, मिन्नतुलाह खान समेत आसपास के ग्रामीण मौजूद थे। प्रोपराइटर कुमुद कुमार ने कहा कि इसमें हर प्रकार की कॉपी, नोटबुक, फाइल या अन्य सामान बनाया जाएगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जाप प्रमुख ने कहा कि जिस दिन मेरी सरकार में हिस्सेदारी होगी उस दिन से कोई युवा बेरोजगार नहीं रहेगा। उनका कहना था कि अभी भी लोग जातिवाद की राजनीति करते हैं, जिसे खत्म कर ही लोग अच्छे नेता का चयन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन हेल्थ और वन एजुकेशन लागू हो तभी लोगों को इसका लाभ मिल सकता है।

'सिस्टम को सुधारने की दिशा में कार्य होना चाहिए'

शिक्षा पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहले सिस्टम को सुधारने की दिशा में कार्य होना चाहिए, स्कूल-कॉलेज में बिना आधारभूत संरचना के बच्चों और शिक्षकों पर दबाव बनाना गलत है। इसके लिए पहले सिस्टम को सुधारना होगा, तभी एक अच्छी शिक्षा की कल्पना की जा सकती है।

'आपका बेटा पप्पू यादव...'

उन्होंने कहा, "बिहार के साढ़े तेरह करोड़ लोगों की जिम्मेदारी पप्पू यादव पर है। आपका बेटा पप्पू हमेशा आप लोगों के हर सुख-दुख में साथ रहता है।" उन्होंने आगे कहा कि कोसी, सीमांचल के लोगों को सभी पार्टियों ने छलने का काम किया है। यहां न तो कोई उद्योग है न ही शिक्षा। इसलिए बेरोजगारी और गरीबी है। उनकी पार्टी यहां के लोगों के लिए अपना सर्वस्व देगी। कोसी और सीमांचल में उनकी पार्टी पूरी ताकत के साथ उतरेगी।

उन्होंने कहा कि 2025 विधानसभा चुनाव में हमारी सरकार बनेगी तो हर परिवार को नौकरी नहीं दे पाऊंगा। ऐसा यदि मैं नहीं कर पाया तो आजीवन राजनीति ही नहीं बल्कि बिहार भी छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि थाना, ब्लॉक और डीटीओ में जो भ्रष्टाचार व्याप्त है उसे मैं खत्म करके रहूंगा। मौके पर चंद्रमोहन मिश्र, अर्जुन मेहता, कमलेश मेहता, मु. अंसार, जयप्रकाश यादव, उदयचंद पासवान आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जेडीयू जल्द जारी करेगी जिला प्रभारियों की सूची, जाति आधारित गणना का दिखेगा अक्स

ये भी पढ़ें- '...वो लालू से डरते हैं', तेजस्वी यादव का भाजपा पर प्रहार; जाति-रोजगार से लेकर मेक इन इंडिया तक हर मुद्दे पर घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर