Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फंदे से लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 15 मंडल कारा से पश्चिम स्थित लाज के कमरे में सोमवार की शाम एक युवक का शव फंदे से लटका मिला जिसके बाद मोहल्ले में सनसनी फैल गई।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 16 Aug 2022 06:18 PM (IST)
Hero Image
फंदे से लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता, सुपौल। जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 15, मंडल कारा से पश्चिम स्थित लाज के कमरे में सोमवार की शाम एक युवक का शव फंदे से लटका मिला, जिसके बाद मोहल्ले में सनसनी फैल गई। मृतक के स्वजन उसकी हत्या कर फंदे से लटकाने की बात कह रहे थे। मृतक वार्ड नंबर 02 निवासी राजू कामत का 18 वर्षीय पुत्र मणिभूषण कुमार उर्फ कैला था। इधर मंगलवार को स्वजनों एवं उसके मोहल्ले वालों ने पोस्टमार्टम उपरांत शव को ले सुपौल उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल के मैदान के उत्तरी-पश्चिमी कोने से उत्तर स्थित चौक को जाम कर दिया। लोगों ने चारों तरफ से बांस-बल्ली लगा दिया था। जाम करने वाले लोग उसके हत्यारे की गिरफ्तार की मांग कर रहे थे।

चौक के जाम रहने की सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, डीएसपी कुमार इंद्रप्रकाश एवं थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो दलबल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने लगे, लेकिन आक्रोशित लोग जाम हटाने को राजी नहीं हुए। काफी देर बाद जब अधिकारियों के द्वारा यह जानकारी दी गई कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है तब जाकर वे लोग जाम हटाने को राजी हुए। मृतक के स्वजनों ने बताया कि वह लाज में रहकर पढ़ाई करता था और काम भी करता था। सोमवार को परिवार वाले उसके मोबाइल पर कई बार फोन किए, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। जिसके बाद शाम में उसकी मां उसे खोजने लाज पर गई, जहां उसने देखा कि उसके बेटे का शव फंदे से झूल रहा है। वहीं शव के नीचे जमीन पर काफी मात्रा में खून फैला हुआ है। हालांकि, तहकीकात करने लाज पर पहुंचे पुलिस अधिकारी उसे घाव से खून बहने की बात कह रहे थे, लेकिन जिस मात्रा में जमीन पर खून फैला हुआ था उस मात्रा में किसी घाव से खून नहीं बह सकता। उसी खून को देख स्वजनों को उसकी हत्या की आशंका हुई। पुलिस ने आवश्यक तहकीकात के बाद रात में ही शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इधर परिवार वाले ने जब मृतक के मोबाइल को खंगाला तो कुछ काल रिकार्ड हाथ लगे। काल रिकार्ड में फोन करने वाला व्यक्ति उसे धमका रहा था। परिवार वालों ने वह काल रिकार्ड पुलिस को दिया। तत्पश्चात पुलिस ने फोन करने वाले दोनों व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। इस बाबत थानाध्यक्ष ने बताया कि गजना चौक के रहने वाले जहीर व विकास को हिरासत में लिया गया है और दोनों से पूछताछ की जा रही है। इधर घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है।