Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Supaul News: सुपौल वालों की बल्ले-बल्ले, 29 करोड़ से बनेगा मिडवे सर्विस प्लाजा; मिलेंगी 10 सुविधाएं

Supaul News बिहार सरकार के पर्यटन विभाग ने सुपौल में एनएच-27 पर मिड-वे सर्विस प्लाजा बनाने की योजना बनाई है। यह परियोजना 29.53 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी और इसमें फूड कोर्ट रेस्टोरेंट खेल सुविधाएं रिटेल स्टोर ई-चार्जिंग पॉइंट्स फ्यूल आउटलेट और पार्किंग जैसी सुविधाएं होंगी। यह परियोजना 24 महीनों में पूरी होने की उम्मीद है। इस मिड वे सर्विस प्लाजा के बनने से सुपौल हाईटेक शहर बन जाएगा।

By Bharat Kumar Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
सुपौल वालों को मिलने जा रहा बड़ा गिफ्ट (जागरण)

भरत कुमार झा, सुपौल। Supaul News: पर्यटन विभाग बिहार सरकार द्वारा सुपौल में एनएच-27 पर मिड-वे सर्विस प्लाजा के निर्माण का निर्णय किया गया है। बुधवार को पर्यटन विभाग ने सुपौल जिलान्तर्गत आसनपुर कुपहा में पर्यटन विभाग की भूमि पर मिडवे सर्विस प्लाजा फेज-1 के निर्माण हेतु 29.53 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि ईस्ट-वेस्ट कारिडोर (पोरबंदर से सिलचर) एनएच- 27 पर कोसी महासेतु के समीप सुपौल जिलान्तर्गत आसनपुर कुपहा में पर्यटन विभाग की भूमि पर मिडवे सर्विस प्लाजा के निर्माण हेतु पर्यटन विभाग द्वारा 29.53 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है।

मिलेंगी 10 सुविधाएं

आने वाले समय में इस बहुउद्देशीय भवन में फूड कोर्ट, क्विक सर्विस रेस्टोरेंट, इनडोर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज, रिटेल स्टोर, ई-चार्जिंग पॉइंट्स, फ्यूल आउटलेट, जन सुविधा व पार्किंग सहित यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस योजना के अन्तर्गत मुख्य भवन का निर्माण किया जाना है।

इस भवन के अन्तर्गत उपरोक्त सुविधाओं के अतिरिक्त इन्टरटेनमेंट जोन, एडवरटाइजिंग फसाड आदि का निर्माण कार्य किया जाना प्रस्तावित है। इस योजना की कार्यकारी एजेंसी बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा योजना को आगामी 24 माह में पूर्ण किया जायेगा। विदित हो कि एनएच-27 अतिव्यस्त राजमार्ग है और इन सुविधाओं के विकास से निश्चित ही इस मार्ग से यात्रा करने वाले यात्रियों को एक सुखद अनुभव प्राप्त होगा। इसके निर्माण से पर्यटकों के साथ जनसामान्य को भी उच्चस्तरीय पर्यटकीय सुविधाएं प्राप्त होंगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें