Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: चौथी क्लास की 'मास्टरमाइंड' बच्ची; होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो रच डाली किडनैपिंग की साजिश, इधर-उधर भटकती रही पुलिस

हाजीपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां चौथी क्लास की छात्रा ने होमवर्क पूरा नहीं होने पर खुद की किडनैपिंग की साजिश रच डाली। माता-पिता को फोन तक कर दिया कि उसका अपहरण हुआ है। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा। बच्ची के अपहरण की अफवाह से पुलिस पूरे दिन इधर-उधर भटकती रही और अंत में मामले का खुलासा हुआ।

By Edited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 05:47 PM (IST)
Hero Image
चौथी क्लास की 'मास्टरमाइंड' बच्ची; होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो रच डाली किडनैपिंग की साजिश, इधर-उधर भटकती रही पुलिस

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। नगर थाना क्षेत्र से एक नाबालिग बच्ची के अपहरण की अफवाह से पुलिस दिन भर हलकान रही। बागमली स्थित एक निजी विद्यालय की बच्ची ने अपने परिजनों को स्वयं के अपहरण की जानकारी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और सीसीटीवी फुटेज एवं बच्ची से पूछताछ में अपहरण की पूरी कहानी झूठी निकली।

मामले में हाजीपुर सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश एवं नगर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार ने सीसीटीवी फुटेज एवं विभिन्न स्तर पर स्वजनों के साथ ही बच्ची से पूछताछ एवं जांच के बाद हैरतअंगेज खुलासा कि होमवर्क नहीं बनाने को लेकर बच्ची खुद ही स्कूल के गेट से ही भाग गई थी।

क्या है पूरा मामला?

इस संबंध में बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के रामजीवन चौक के रहने वाले एक परिवार की नाबालिग बेटी बागमली स्थित एक निजी विद्यालय की चौथे क्लास में पढ़ती है। सुबह अचानक स्वजनों को बच्ची ने फोन किया कि स्कूल के बाहर से उसका चाकू के बल पर अपहरण का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन किसी तरह वो भाग कर सुभाष चौक स्थित एक दवा दुकान पहुंच गई है।

वहीं, दुकानदार ने बताया कि एक बच्ची दुकान के बाहर बदहवास खड़ी थी। बच्ची को घबराए देखकर उसे दुकान के अंदर बैठाया और उसके पिता के मोबाइल पर फोन कर उन्हें बुलाया। स्वजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। स्कूल के बाहर से नाबालिग बच्ची के अपहरण के प्रयास का मामला सामने आते ही पुलिस सक्रिय हुई। आनन-फानन में नगर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार और सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

एसडीपीओ ने बच्ची के स्वजनों के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। लेकिन बच्ची से घटना की जानकारी लेने के दौरान बच्ची की बात में अंतर आ जा रहा था। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल, घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जांच के दौरान दिखा की बच्ची स्कूल बस से विद्यालय के गेट पर तो उतरी, लेकिन वहां से बगल के एक दुकान में चली गई, कुछ देर बाद दुकान से निकल कर सीसीटीवी फुटेज में बच्ची गांधी चौक की तरफ भागते दिखी, जिसके बाद पुलिस को ये लग गया कि बच्ची झूठा आरोप लगा रही है।

जिसके बाद पुलिस ने बहुत आराम से बच्ची से पूरे मामले की जानकारी ली और मां-पिता को भी प्यार से घटना के बारे में जानकारी लेने को कहा। बातचीत के क्रम में बच्ची ने अपहरण की बात गलत बताई और कहा कि होमवर्क पूरा नहीं होने के कारण उसने ऐसा बहाना बनाया था। जिसके बाद से पुलिस ने राहत की सांस ली।

एसडीपीओ ने क्या कहा?

स्कूल का होमवर्क पूरा नहीं होने के कारण बच्ची ने अपने अपहरण की बात कही थी, लेकिन घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा और मामले की जांच की गई तो अपहरण की घटना झुठी निकली। बच्ची ने स्कूल का होमवर्क नहीं बनाने के कारण अपने अपहरण की कहानी गढ़ी थी। ओमप्रकाश, एसडीपीओ सदर

ये भी पढ़ें- नकली आधार और PAN कार्ड का खेल! बिहार से पाकिस्तान तक सप्लाई, Cyber Fraud और Hawala का बिछा है जाल

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News: बदमाशों का दुस्साहस, सैनिक की विधवा की जमीन पर पहले कर लिया कब्जा, विरोध करने पर मांगी पांच लाख की रंगदारी