Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: हाजीपुर में पिस्टल के बल पर कारोबारी से 16 लाख की लूट, फायरिंग कर फरार हो गए अपराधी, देखती रह गई पुलिस

बिहार के हाजीपुर में नवीन सिनेमा के पास बाइक सवार बदमाशों ने बैंक में पैसा जमा करने जा रहे व्यवसायी को गन प्वॉइंट पर लूट लिया। लूट को अंजाम देने के दौरान बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए एक राउंड फायरिंग भी की। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार तीन बदमाश आराम से भाग निकले। दिन-दहाड़े हुई लूट की इस वारदात से शहर में हड़कंप मच गया।

By Ravikant KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 14 Aug 2023 11:45 PM (IST)
Hero Image
घटना के बाद लिच्छवी नगर पहुंचे सदर एसडीपीओ।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर: बिहार के हाजीपुर  में नवीन सिनेमा के लिच्छवी नगर गली में बाइक सवार बदमाशों ने बैंक में पैसा जमा करने जा रहे व्यवसायी को गन प्वॉइंट पर लूट लिया। लूट को अंजाम देने के दौरान बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए एक राउंड फायरिंग भी की।

घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार तीन बदमाश आराम से भाग निकले। दिन-दहाड़े हुई लूट की इस वारदात से शहर में हड़कंप मच गया।

पुलिस को चुनौती देते बेखौफ बदमाश

लालगंज में बीते दिनों एक्सिस बैंक में करीब एक करोड़ रुपये की लूट की घटना का अभी तक पुलिस राजफाश भी नहीं कर सकी है।

इस बीच हाजीपुर में दिन-दहाड़े लूट की इस बड़ी घटना ने सुरक्षा के इंतजामों पर जहां सवाल खड़े कर दिए हैं, वहीं बदमाशों ने फिर एक बार जिले की पुलिस को खुली चुनौती दे दी है।

करीब 16 लाख रुपयों पर साफ किया हाथ

जानकारी के मुताबिक, एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने व्यवसायी से 15 लाख 86 हजार 400 रुपये लूट लिए एवं फायरिंग कर फरार हो गए।

लूट एवं फायरिंग के बाद मुहल्ला में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि लूट के बाद बदमाश भागने में सफल रहे। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश, नगर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार, सब इंस्पेक्टर नौशाद आलम व छोटेलाल पटवारी पुलिस अफसरों एवं बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई। पुलिस मोहल्ले में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गई है।

देखती रह गई पुलिस

घटना के बाद लिच्छवी नगर में मौजूद पुलिस एवं पदाधिकारी लोगों से पूछताछ करते दिखे। घटना के बाद शहर में जगह-जगह पर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई।

घटना के बाद शहर में यह चर्चा है कि बदमाश मुहल्ले में लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए और पुलिस देखती रह गई। हालांकि घटना के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब हो कि बागदुलहन के व्यवसायी अनिल कुमार सिंह अपने कर्मी शंभू कुमार के साथ सोमवार को करीब ढाई बजे बैंक में पैसा जमा करने जा रहे थे।

इसी क्रम में लिच्छवी नगर गली में बाइक सवार बदमाशों ने दिन-दहाड़े पिस्टल के बल पर रुपये से भरा बैग लूटने के बाद एक फायरिंग कर मौके से फरार हो गए। इस बीच जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।