Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: विवाहिता की किडनी खराब होने पर ससुराल वालों ने किया किनारा, प‍त‍ि की दूसरी शादी की चल रही बात; FIR दर्ज

Bihar Latest Hindi News बिहार के वैशाली जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक विवाहिता को शादी के कई साल बीतने के बाद किडनी खराब होने पर ससुराल वालों ने घर से बेदखल कर दिया वहीं अब उसके मायकेवालों की जमीन पर नजर लगाए हुए हैं। पीड़‍िता ने इस संबंध में केस दर्ज कराया है।

By Shashi Kant Sudhanshu Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 16 Jun 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
किडनी की बीमारी झेल रही पत्‍नी ने ससुरालवालों के खि‍लाफ केस दर्ज कराया है।

संवाद सूत्र, गोरौल (वैशाली)। गोरौल  थाना क्षेत्र के विशुनपुर अररा गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। इस संबंध में प्राथमिकी भी कराई गई है। प्राथमिकी में पीड़िता विशाखा कुमारी ने बताया है कि उसकी शादी वर्ष 2013 में गोरौल थाने के विशनपुर अडरा गांव में हुई थी।

उसके पिता लाखों रुपये नकद और सामान सहित एक बाइक भी उपहार स्वरूप दिया था। शादी के बाद उसने एक पुत्री को जन्म दिया। इसके बाद से उसके ससुराल वाले 15 लाख रुपये की मांग करने लगे और उसपर दबाव बनाने के लिए ससुराल में उसे तरह-तरह से प्रताड़ित करने लगे।

विवाहिता की एक किडनी खराब

हालत यह है कि विवाहिता की एक किडनी खराब हो गई है। वह जीवन और मौत के बीच जूझ रही है, लेकिन उसके ससुराल वालों की नजर उसके मायके की संपत्ति पर लगी हुई है। ससुराल वालों कहना है कि वहां की कुछ जमीन उनके परिवार के नाम करा दे।

विशाखा का इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है। उसका डायलिसिस भी किया जाता है। इस दौरान दिल्ली की एक न्यायालय ने उसके पति को प्रति महीने दस हजार रुपये देने का आदेश दिया था। बताया गया है की इस वर्ष मार्च से वह रुपये भी देना बंद कर दिया है। 

दूसरी शादी की चर्चा की भनक लगने पर थाने पहुंची पीड़ि‍ता

एफआईआर के अनुसार, पीड़ि‍ता के पति की दूसरी शादी करने के लिए बातचीत चल रही है। इसकी खबर मिलते ही उसके मायके वाले विशाखा को वैशाली एसपी से मिलकर एक आवेदन दिया। एसपी ने गोरौल थानाध्याक्ष को इस मामले मे तत्काल एफआईआर कर त्वरित करवाई करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस एफआईआर की है।

विवाहिता के भाई ने बताया कि विशाखा की किडनी ट्रांसप्लांट पर 20 लाख का खर्च आ रहा है। साथ ही उसकी एक 8 वर्ष की लड़की भी है। इधर, प्राथमिकी होने की सूचना से ससुराल वालों में खलबली है।

इस मामले में पति श्रवण कुमार, सास निरसा देवी, देवर पवन कुमार एवं अरुण कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। अपर थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी ने बताया की मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपि‍यों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें -

Patna के बिहटा में एक्सिस बैंक से दिनदहाड़े 19.36 लाख रुपये की लूट, बदमाशों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर वारदात को दिया अंजाम

Bihar News : अब पानी के माध्यम से भी बिहार में हो रही तस्करी, दियारा में नाव से 432 लीटर शराब बरामद; आरोपित फरार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें