Move to Jagran APP

Viral Video: ऐ बलम जी... महिला कॉन्स्टेबल का वर्दी में रील बनाते वीडियो वायरल, SP ने किया निलंबित

वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र में एक महिला कॉन्स्टेबल के वर्दी में बनाए गए रील सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। ड्यूटी के दौरान भोजपुरी और बॉलीवुड गानों पर बनाए गए इन वीडियो के कारण एसपी हर किशोर राय ने महिला कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया। पुलिस मुख्यालय ने पहले ही ऐसे रील बनाने पर रोक लगाई थी क्योंकि इससे पुलिस की छवि प्रभावित होती है।

By Ravikant Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 15 Oct 2024 06:28 PM (IST)
Hero Image
महिला कॉन्स्टेबल के वीडियो हुआ वायरल। (फोटो- स्क्रीनग्रैब)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। वैशाली जिला अंतर्गत जंदाहा थाना क्षेत्र में डायल 112 की वाहन पर तैनात एक महिला कॉन्स्टेबल का इंटरनेट मीडिया पर वर्दी में बनाया गया रील प्रसारित हो रहा है। रील बनाकर महिला कॉन्स्टेबल खूब सुर्खियां बटोर रही है। वीडियो प्रसारित होने पर एसपी हर किशोर राय ने महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है।

ड्यूटी के दौरान डायल 112 के वाहन पर भोजपुरी और बॉलीवुड गाने पर महिला कॉन्स्टेबल ने कई रील पोस्ट किए हैं।

इस गाने पर बनाया रील

"जाईम नौकरी पर अभीए से न कही ऐ बलम जी.. घरे छुट्टी लेकर अऊरी कुछ दिन रही ऐ बलम जी रह.. अरमा था हमको जिसका वो मिल सका ना ...आज कल रात भर नींद आती नहीं.. एक पल के लिए याद जाती नहीं.. दिन महीने समा साल ऐसा लगा पहले दिल का मेरे हाल ऐसा ना था.. समेत कई गाने पर वर्दी में पुलिस वाहन पर बनाए गए रील प्रसारित हो रहे हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर - : 👉 https://t.co/cHbxtouMhs pic.twitter.com/u1VmUj0kGT

पुलिस मुख्यालय ने रील बनाने पर लगा रखी है रोक

हालांकि, अब इन वीडियो को इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया गया है। बताया गया है कि महिला कॉन्स्टेबल जंदाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत डायल 112 की वाहन पर तैनात है। मालूम हो कि पुलिस मुख्यालय ने वर्दी में हथियार लेकर रील बनाने पर रोक लगा रखी है।

पुलिस मुख्यालय के द्वारा सभी जिला के पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किया गया था सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर हथियार के साथ पुलिसकर्मी के द्वारा रील बनाया जा रहा है, यह केवल नियम का उल्लंघन नहीं है, बल्कि यह उनके कार्य कुशलता को भी प्रभावित करता है।

ऐसा करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था। इसके बावजूद भी महिला पुलिसकर्मी रील बनाने से बाज नहीं आ रही है। महिला पुलिसकर्मी के द्वारा ड्यूटी के दौरान वर्दी पहनकर भोजपुरी बॉलीवुड गाना पर रील बनाया जा रहा है। रील बनाने के पश्चात उसे अपने इंस्टाग्राम आईडी से शेयर किया जा रहा है।

एसपी हरकिशोर राय ने क्या कहा?

एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि जिला बल के ईआरभी जंदाहा में प्रतिनियुक्ति महिला सिपाही 644 अतिमा कुमारी का पुलिस की वर्दी में रील वीडियो बनाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कर्तव्य के दौरान इस तरह के कृति से आम जनों में पुलिस की छवि धूमिल होती है। उक्त आरोप के आलोक में महिला सिपाही को निलंबित किया गया है।

ये भी पढ़ें- Buxar PACS Election: पैक्स सदस्यता आवेदन स्वीकृत करने में धांधली, बीसीओ ने डीसीओ को लिखा पत्र

ये भी पढ़ें- औरंगाबाद के लोगों की बल्ले-बल्ले! ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिए अधिग्रहित होगी 300 हेक्टेयर जमीन, पढ़ें डिटेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें