Move to Jagran APP

Chirag Paswan : 'कई बड़ी शक्तियों ने खत्म करने का...', पीएम मोदी के सामने भावुक हुए चिराग; खुलकर कह दिया सबकुछ

Bihar Politics In Hindi चिराग पासवान ने हाजीपुर में पीएम मोदी के सामने जमकर एनडीए सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हाजीपुर की धरती रामविलास पासवान के नाम से जानी जाती थी। सभा को संबोधित करते हुए चिराग भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि कई बड़ी शक्तियों ने चिराग को समाप्त करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

By Ravi Shankar Shukla Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 13 May 2024 03:37 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 03:37 PM (IST)
हाजीपुर में पीएम मोदी और चिराग पासवान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Bihar Politics News पीएम मोदी ने आज हाजीपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान, चिराग पासवान (Chirag Paswan) का भी भाषण हुआ। वह मंच पर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का हाजीपुर की धरती पर आना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

चिराग ने कहा कि धरती मेरे पिता स्व. रामविलास पासवान के नाम से जानी जाती थी। आज वह हमारे बीच नहीं हैं, उनके नहीं रहने पर आज हमारी हिम्मत हाजीपुर की तमाम जनता बढ़ाती है। मेरे पिता रामविलास के लिए प्रधानमंत्री 2014 में हाजीपुर आए थे और आज मेरे लिए आए हैं।

हाजीपुर की जनता से ही उनका अस्तित्व है- चिराग पसवान

उन्होंने कहा कि मेरे लिए हाजीपुर की धरती किसी पवित्र संगम से कम नहीं है। सोमवार को हाजीपुर के कुतुबपुर में प्रधानमंत्री मोदी की सभा में चिराग पासवान ने कहा कि हाजीपुर की जनता से ही उनका अस्तित्व है।

उन्होंने कहा कि कई बड़ी शक्तियों ने चिराग को समाप्त करने का प्रयास किया, लेकिन हमारे पिता के जाने के बाद प्रधानमंत्री ने हमें प्यार देने का काम किया है। हम सबको यह ध्यान में रखने की जरूरत है, कौन हमारे लिए काम कर रहा है। 

करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा- चिराग पासवान

Bihar News चिराग ने कहा कि पहली बार देश में ऐसे प्रधानमंत्री बने हैं, जिनके प्रयास से आपके लिए शौचालय, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, पक्का मकान, आयुष्मान कार्ड बनवाया और गरीब कल्याण योजना के तहत 81 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है।

चिराग ने कहा कि कुछ लोग आप लोगों के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। यह वही लोग हैं जो 1990 के दशक लाठी में तेल पिलाने का काम करते थे। यह वही लोग हैं जो अब विरासत टैक्स लगाने की बात कर रहे हैं। आप लोगों का जितना जेवर होगा उसका 55 प्रतिशत कांग्रेस और आरजेडी विरासत टैक्स लगाकर जब्त कर लेगी।

संविधान और आरक्षण को कोई खतरा नहीं- चिराग पासवान

चिराग ने कहा कि कभी वे लोग कहते हैं संविधान तो कभी आरक्षण खत्म हो जाएगा। आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने वाले आज लोकतंत्र की हत्या करने की बात कह रहे हैं। जब तक चिराग पासवान जिंदा है तब तक संविधान और आरक्षण को कोई खतरा नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो लोग संविधान को खतरे में बताते हैं, वह लोग आपके गरीब कल्याण योजना छिनने वाले हैं। अगर यह लोग सत्ता में आए तो गरीब कल्याण योजना पर खतरा है। कांग्रेस एवं राजद के लोग सत्ता में आएंगे तो अनाज मिलना बंद हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य रखा है। प्रधानमंत्री जी को ताली बजाकर एक बार विश्वास दिलाइए कि हम सभी बिहार के 40 सीट जीतकर देंगे।

यह भी पढ़ें-

'झारखंड में बहुत जल्द होगी शिक्षकों की बहाली...', चुनावी सभा में चंपई सोरेन ने युवाओं से कर दिया वादा

Hemant Soren के मामले में चौंकाने वाला खुलासा! इरशाद के घर तैयार हुआ था...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.