Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहार में चुनाव नहीं जीत सकते नीतीश कुमार, इसलिए दूसरे राज्‍य में संभावना तलाश रहे', चिराग ने CM पर बोला हमला

Chirag Paswan Attacks On Cm Nitish Kumar लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को हाजीपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार का जनाधार खत्म हो चुका है। अब नीतीश बिहार के किसी भी सीट से चुनाव जीत ही नहीं सकते हैं। इस कारण नीतीश दूसरे राज्य में संभावना तलाश कर रहे हैं।

By Ravikant KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 29 Oct 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
हाजीपुर में पूर्व सभापति को सांत्वना देते चिराग पासवान।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। बिहार में नीतीश कुमार का जनाधार खत्म हो चुका है। अब नीतीश बिहार के किसी भी सीट से चुनाव जीत ही नहीं सकते हैं। इस कारण नीतीश दूसरे राज्य में संभावना तलाश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री 18 सालों से बिना विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़े रह गए। एमएलसी के माध्यम से मुख्यमंत्री बनते रहे है। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को हाजीपुर में मीडिया से बात करते हुए यह बातें कही।

समाजसेवी बबलू  निधन पर जताया शोक

चिराग पासवान हाजीपुर नगर परिषद के पूर्व उप सभापति निकेत कुमार सिन्हा उर्फ डब्लू श्रीवास्तव के बड़े भाई चर्चित संवेदक व समाजसेवी बबलू श्रीवास्तव के असामयिक निधन पर उनके स्वजनों से मिलने पहुंचे थे।

चिराग ने स्वजनों को ढांढस बंधाया। चिराग ने बबलू श्रीवास्तव के चित्र पर माल्यार्पण कर परिवार के सदस्यों के मुलाकात कर शोक संवेदना प्रकट कर सांत्वना दी।

मुख्यमंत्री के हाथ से बिहार निकल चुका है: चिराग

इस मौके पर बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल पूछने पर चिराग पासवान ने कहा कि आए दिन बिहार में हो रही हत्या एवं लूट आदि की घटना या दर्शा रहा है कि मुख्यमंत्री के हाथ से बिहार निकल चुका है।

बीते दिनों राजद विधायक द्वारा मां दुर्गा को लेकर दिए गए विवादित बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि यह देश बांटने की राजनीति है।

इसी तहत एक के बाद एक मंत्री एवं विधायक विवादास्पद बयान दे रहे हैं। यह नेता कहीं ना कहीं भावनाओं को भड़काने का प्रयास कर समाज में बंटवारे की राजनीतिक करने का यह प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - Nitish Kumar तोड़ेंगे इलेक्‍शन न लड़ने की परंपरा? UP से मिला चुनाव लड़ने का न्‍योता, अब दिसंबर में करेंगे दौरा

धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले पर बोले चि‍राग

चिराग ने कहा कि कभी सनातन धर्म को गाली देना तो कभी रामचरित मानस पर सवाल उठाना यह सब गलत है। चिराग ने कहा कि मुंगेर में पिछले साल जिस प्रकार से दुर्गा पूजा पंडाल में फायरिंग हुई।

यह दर्शाता है कि सुनियोजित षडयंत्र के तहत समाज में बंटवारे की राजनीति कर अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं को साधने का उद्देश्य से राजद के नेता बयानबाजी कर रहे हैं।

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा, असरफ अंसारी, प्रदेश महासचिव राजकुमार गुप्ता, रणविजय चौरसिया, संजय सिंह, इंदल पासवान, मनोज पासवान, सौरभ तिवारी, सौरभ यादव, संतोष शर्मा, गोला पासवान, सनोज पासवान, अमरदीप फूलन, राजेश सक्सेना सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: चीख-चीख कर करते हैं अदाणी का विरोध, हिम्मत है तो..., सुशील मोदी की नीतीश सरकार को चुनौती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें