Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी के 'हनुमान' चिराग का एलान; हाजीपुर सीट से लड़ेंगे चुनाव, 16 को महासभा में दिखाएंगे पासवान 'पावर'

Chirag Paswan प्रधानमंत्री मोदी के हनुमान यानी चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट पर सभी का कन्फ्यूजन अब दूर कर दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि वह हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे पिता रामविलास पासवान जो काम अधूरे छोड़ कर गए हैं मेरा नैतिक कर्तव्य है कि उस काम को पूरा किया जाए।

By Ravikant Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी के 'हनुमान' चिराग का एलान; हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे, 16 को महासभा में दिखाएंगे पासवान 'पावर'

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। लोकसभा चुनाव 2024 में हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। इस बात में कोई संदेह नहीं है। हाजीपुर और राघोपुर मेरा घर है। बचपन से ही मैं अपने पिताजी की अंगुली पकड़कर यहां आता रहा हूं। यह बातें लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राघोपुर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान मीडिया से कही।

चिराग पासवान ने कहा कि मेरे पिता रामविलास पासवान जो काम अधूरे छोड़ कर गए हैं मेरा नैतिक कर्तव्य है कि उस काम को पूरा किया जाए। शिक्षा मंत्री के स्तर पर दिए गए विवादित बयान के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि उन लोगों के पास तमाम विवादित मुद्दे खत्म हो गए हैं। राजनीति करने के लिए यह सब बयान देते रहते हैं।

कितनी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव?

आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी? मीडिया के इस सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि इसकी औपचारिक घोषणा जल्द की जाएगी। मौके पर मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं से चिराग पासवान ने 16 जनवरी को हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में विशाल संकल्प महासभा की तैयारी में जुट जाने की बात कही।

राघोपुर में चिराग पासवान को तलवार भेट करते कार्यकर्ता।

चिराग पासवान ने सभी कार्यकर्ताओं ने विशाल संकल्प महासभा में अधिक से अधिक शामिल होने की अपील की। चिराग पासवान राघोपुर पश्चिमी पंचायत निवासी मिक्कू सिंह के सुपुत्र अभिनव कृष्ण के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। स्थानीय लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।

चिराग पासवान को तलवार भेंट किया। कच्ची दरगाह से आने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं में रुस्तमपुर घाट, मीरपुर, फतेहपुर, खुदखाश एवं रामपुर श्यामचंद समेत कई जगहों पर माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस दौरान पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर सीट से JDU ने खींचा हाथ! Nitish Kumar के मंत्री बोले- हम नहीं कर रहे विचार; सीट शेयरिंग पर दिया क्लियर जवाब

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: तेजस्वी यादव को जदयू के नेता ही दिखा रहे आईना! बोले- अगर आपको मंदिर पसंद नहीं तो...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर