Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Transfer: हाजीपुर में 11 थानाध्यक्षों का ट्रांसफर, डीआईयू प्रभारी भी बदले गए; SP ने लिया एक्शन

बिहार पुलिस (Bihar Police) विभाग में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। हाजीपुर में 11 थानेदारों को बदल दिया गया है। वहीं डीआईयू प्रभारी का भी ट्रांसफर हो गया है। एसपी हर किशोर राय ने यह एक्शन लिया है। अब नगर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार को बनाया गया है। बता दें कि हाल ही में एसपी ने लापरवाही को देखते हुए कुछ थानाध्यक्षों को सस्पेंड भी कर दिया था।

By Ravikant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। बिहार के हाजीपुर जिले में कई पुलिस अफसर इधर से उधर किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने जिले में विधि व्यवस्था सुदृढ़ करने और कांडों के निष्पादन में तेजी लाने के लिए डीआईयू प्रभारी, नगर थाना, भगवानपुर, बेलसर समेत 11 थाना अध्यक्ष का ट्रांसफर कर दिया है।

ट्रांसफर किए गए सभी थाना अध्यक्षों को जल्द से जल्द नए थानों को संभालने का आदेश दिया गया है। एसपी ने बताया कि पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार को जिला आसूचना इकाई से पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना अध्यक्ष बनाया गया है।

इन थाना अध्यक्षों को मिली नई जिम्मेदारी

वहीं, पुलिस निरीक्षक संतोष कुमार को साइबर थाना अनुसंधान इकाई से पुलिस निरीक्षक लालगंज थाना अध्यक्ष, पुलिस अवर निरीक्षक पंकज कुमार 1 को अपर गाजीपुर थाना अध्यक्ष से बेलसर थाना अध्यक्ष बनाया गया है।

पुलिस निरीक्षक शंभू नाथ सिंह को थाना अध्यक्ष जंदाहा से थाना अध्यक्ष भगवानपुर, पुलिस निरीक्षक अरविंद पासवान को पुलिस केंद्र हाजीपुर से थाना अध्यक्ष जंदाहा, पुलिस अवर निरीक्षक दुखी कुमार महतो को हथसारगंज ओपी अनुसंधान इकाई से थाना अध्यक्ष बलिगांव बनाया गया है।

चंदन कुमार 3 को साइबर थाना अनुसंधान इकाई से थाना अध्यक्ष कटहरा, रूपेश कुमार 1 को अपर थाना अध्यक्ष महुआ से थाना अध्यक्ष काजीपुर, पुलिस निरीक्षक राजेश शरण को थाना अध्यक्ष नगर से प्रभारी विशेष अनुसंधान इकाई मध्य निषेध बनाया गया है।

चंदन कुमार को थाना अध्यक्ष बेलसर से जिला सूचना इकाई में ट्रांसफर किया गया है। पुलिस निरीक्षक मोहम्मद शमीम अख्तर हबारी को थाना अध्यक्ष भगवानपुर से साइबर थाना अनुसंधान इकाई की जिम्मेदारी दी गई है।

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि कटहरा थाना अध्यक्ष व पुलिस उपाधीक्षक गौरव यादव और काजीपुर थाना अध्यक्ष व पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार गुप्ता का प्रशिक्षण अवधि पूर्ण होने के कारण हटाया गया है।

टारगेट पूरा नहीं करने को लेकर इन अधिकारियों पर गिरी गाज

वहीं, नगर थाना अध्यक्ष राजेश शरण को विगत चार माह से कांड के अनुसंधान और गिरफ्तारी के लक्ष्य को पूरा नहीं करने के कारण हटाया गया है। भगवानपुर थाना अध्यक्ष मोहम्मद शमीम अख्तर को कनीय के ऊपर नियंत्रण का अभाव और लंबित कांडों में समुचित गिरफ्तारी नहीं करने के कारण हटाया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों बलिगांव थाना अध्यक्ष राकेश कुमार को चौकिदार से थाना का कार्य कराने और स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने को लेकर एसपी ने निलंबित कर दिया था।

लालगंज थाना अध्यक्ष राकेश कुमार को एक आवेदक के आचरण प्रमाण पत्र रद्द करने के मामले में स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने को लेकर निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: बिहार को मिले 27 नए थाने, बेगूसराय समेत 3 जिलों को सौगात; क्षेत्राधिकार किया गया तय

नीतीश सरकार ने फिर चलाई तबादला एक्सप्रेस! 71 DSP इधर से उधर, शहरवार देखें पूरी लिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर