Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur: मोटरसाइकिल एजेंसी में लगी भीषण आग, करीब 50 लाख का सामान जलकर खाक

हाजीपुर-पटना रोड पर स्थित एक मोटरसाइकिल एजेंसी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद करीब 50 लाख का समान जल कर राख हो गया। आग लगने के बाद आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गई। एजेंसी में आग की लपटे देख वहां आसपास के लोग जुट गए। लोगों ने इसकी जानकारी डायल 112 पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत इसकी जानकारी दमकल कर्मी को दी।

By Ravikant KumarEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 24 Aug 2023 11:07 AM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर मौजूद दमकल की गाड़ी। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता हाजीपुर : हाजीपुर पटना मुख्य मार्ग औद्योगिक थाना क्षेत्र के चौरसिया चौक के निकट यामाहा मोटरसाइकिल एजेंसी में देर रात आग लगने से अफरातफरी मच गई। एजेंसी में आग की लपटे देख वहां आसपास के लोग जुट गए। लोगों ने इसकी जानकारी डायल 112 पुलिस को दी।

भारी संख्या में पहुंचे दमकल कर्मी

पुलिस ने तुरंत इसकी जानकारी दमकल कर्मी एवं स्थानीय थाने को दी। शॉर्ट सर्किट से आग लगने के बाद बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही करीब आधा दर्जन दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। दमकल कर्मियों ने आग पर लगातार पानी की बौछार की।

उसके बाद आग की लपटें कमजोर हुईं। घंटों मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि, तब तक करीब 50 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया था। बताया जाता है कि एजेंसी के स्टोर रूम में आग लग गई। आग ने धीरे धीरे भयावह रूप धारण कर लिया और अपनी चपेट में पूरे एजेंसी को ले लिया।

मौके पर मची अफरा तफरी

लोगों ने बताया कि एजेंसी के पीछे बना करकट का सेड आग लगने के बाद गिर गया। करकट में लगी आग धीरे-धीरे तेजी से सुलगने लगी। ऐसे में धीरे धीरे सब कुछ जल गया। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर अफरातफरी मच गई।

आसपास के अन्य शोरूम में भी लग सकती थी आग

आसपास कई मोटरसाइकिल के शोरूम थे। अगर दमकल कर्मी सही समय पर पहुंच कर आग पर काबू नहीं पाते तो आसपास के कई एजेंसी में आग लग जाती। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही कई दमकल की गाड़ी लेकर हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे।