Move to Jagran APP

Vaishali News: हाजीपुर में पुलिस का बड़ा एक्शन, खतरनाक ड्रग्स के साथ 5 तस्कर अरेस्ट; 13 लाख रुपये भी जब्त

हाजीपुर में बिदुपुर पुलिस ने दाउदनगर पंचायत भवन के पास से पांच तस्करों को गिरफ्तार किया जिनमें दो मिजोरम के निवासी हैं। उनके पास से लगभग एक किलो कोटा स्मैक और 13 लाख रुपये नगद बरामद हुए। गिरफ्तार किए गए तस्करों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है।

By Ravikant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
10 लाख के कोटा स्मैक के साथ अंतरराज्यीय दो समेत पांच तस्कर गिरफ्तार
जागरण संवाददाता, हाजीपुर। हजीपुर में बिदुपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लगभग एक किलो कोटा स्मैक और करीब 13 लाख रुपये नगद के साथ एक महिला समेत पांच तस्कर को दाउदनगर पंचायत भवन के निकट से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार हुए दो तस्कर मिजोरम के रहने वाले बताए जा रहे हैं। तस्करों के पास से पुलिस ने 995 ग्राम खैनी जैसा मादक पदार्थ, एक छोटा डिजिटल तराजू, पांच मोबाइल और 13 लाख, 37हजार,547 रुपये बरामद किए हैं।

बरामद कोटा स्मैक लगभग 10 लाख रुपये की बताई जा रही है। मिजोरम के रहने वाले दोनों तस्कर मादक पदार्थ की डिलीवरी देने आए थे। यह जानकारी एसपी हर किशोर राय ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि 26 अक्टूबर को गुप्त सूचना मिली थी कि नशे का धंधेबाज महेन्द्र राय को दो व्यक्ति मिजोरम से आकर कोटा स्मैक की बड़ी खेप दाउदनगर पंचायत भवन के पास देने वाले हैं। 

एसपी ने बताया, प्राप्त सूचना के सत्यापन और आवश्यक कर्रवाई हेतु एक टीम का गठन किया गया। जिसमें प्रखंड विकाश पदाधिकारी बिदुपुर, जिला आसूचना इकाई और बिदुपुर थाना पुलिस को शामिल किया गया।

पुलिस की टीम उक्त स्थल पर पहुंची। जिन्हें देखकर कुछ तस्कर भागने लगे। फिर पुलिस ने सशस्त्र बल के सहयोग से भागते हुए पांच तस्करों महेन्द्र राय, रामू कुमार, कविता राय, लालहमिंग मोया और लालथंग मोया को पकड़ लिया। 

तस्कर के पास से बरामद रूपए कोटा स्मैक समेत अन्य सामान। फोटो- जागरण

हालांकि, कुछ लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। इस संदर्भ में बिदुपुर थाना में एनडीपीएस एक्ट दर्ज कर सभी अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। इस गैंग में शामिल अन्य अपराधियों की पहचान हो चुकी है, जिनकी गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी की जा रही है।

अब पुलिस गिरफ्तार बदमाशों का आपराधिक इतिहास का पता लगाने में जुटी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिदुपुर थाना के मोहम्मद जकारिया, अनवर सदाब, कुणाल आजाद,कौशल कुमार,डीआईयू के चन्दन कुमार,ओपी राय,एस आई हर्षवर्धन राज समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

गिरफ्तार तस्करों का नाम और पता

  • महेन्द्र राय, पिता भुखलाल राय, ग्राम,बिदुपुर डीह कटहरीया थाना-बिदुपुर, जिला-वैशाली
  • रामू कुमार, पिता विश्वनाथ राय, ग्राम,बिदुपुर डीह कटहरिया थाना-बिदुपुर, जिला-वैशाली
  • कविता राय, पिता कृष्णा राय, थाना- राजापाकड़, जिला, वैशाली
  • लाल हमिंग मोया, पिता, लालरिनथ्न्गा, ग्राम चॉदमारी वेस्ट आईजोल, जिला-तलंगम मिजोरम
  • लाल मथ मोया पिता रेमखुपा ग्राम चमदुर लवागतलाई, जिला मिजोरम

बरामद सामान

कोटा स्मैक 995 ग्राम

खैनी जैसा मादक पदार्थ 0.095 ग्राम

छोटा डिजिटल तराजू एक

मोबाइल पांच

नगद 13 लाख 37,547

यह भी पढ़ें-

Sand Mining: अगले महीने बिहार में शुरू होंगे 217 बालू घाट, खनन विभाग ने जारी किया नया निर्देश; पढ़ें डिटेल

Bihar Politics: हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा की हुई RJD में वापसी, लालू यादव ने दिलाई सदस्यता

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।