Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur News: हाजीपुर में 3870 लीटर विदेशी शराब बरामद, ट्रक के साथ यूपी के दो तस्कर समेत चार गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब तस्करी का धंधा जारी है। वैशाली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फकुली मोड़ के पास से एक ट्रक विदेशी शराब के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने करीब 3870 लीटर विदेशी शराब बरामद की है। गिरफ्तार तस्करों में से एक आलोक कुमार सिंह पर शराब तस्करी के मामले में पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

By Ravikant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। गोरौल थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फकुली मोड़ के नजदीक से एक ट्रक विदेशी शराब के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने करीब 3870 लीटर विदेशी शराब बरामद की है।

गिरफ्तार तस्कर आलोक के विरुद्ध शराब तस्करी के मामले में सराय थाने में आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। वहीं, सोनु सिंह के विरुद्ध लालगंज थाने में एक मामला दर्ज है। यह जानकारी एसपी हर किशोर राय ने दी।

एसपी ने बताया कि वैशाली पुलिस की तरफ से अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में बीते 21 सितंबर की रात करीब 10:10 बजे गोरौल थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। 

यह बताया गया था कि शराब तस्करों के द्वारा गोरौल थानांतर्गत एक छह चक्का डीसीएम गाड़ी पर शराब लोड कर एनएच के रास्ते फकुली मोड़ मुजफ्फरपुर की ओर ले जाया जा रहा है।

एनएच के दोनों लेन पर बैरिकेड लगाकर वाहन चेकिंग

एसपी ने आगे बताया कि उक्त सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई हेतु गोरौल थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थल पर एनएच के दोनों लेन पर बैरिकेड लगाकर वाहन चेकिंग की जाने लगी।

इसी क्रम में एक डीसीएम गाड़ी आता दिखाई दिया, जिसे रोका गया। उक्त वाहन में दो व्यक्ति मौजूद थे। दोनों व्यक्ति का नाम पता पूछने पर अपना-अपना नाम मोहित कुमार शर्मा एवं अनिल यादव बताया।

उक्त डीसीएम गाड़ी की तलाशी ली गई तो उससे विभिन्न ब्रांड के कुल मात्रा 3870 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई है।

तत्पश्चात उक्त दोनों व्यक्तियों से शराब के बारे में पूछने पर बताया गया कि यह शराब एक आलोक सिंह उर्फ आलोक कुमार, पिता बच्चा सिंह उर्फ बच्चा नंद सिंह, ग्राम अंजनी, थाना-सराय एवं सोनु सिंह, पिता जीत नारायण सिंह, ग्राम रोहना, थाना-वैशाली के द्वारा मगाया गया है।

तत्पश्चात उक्त दोनों शराब तस्करों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी दल का गठन कर संबंधित थाना के सहयोग से आलोक कुमार सिंह एवं सोनू सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संदर्भ में गोरौल थाना में बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2022 दर्ज की गई है।

इसमें संलिप्त अन्य शराब तस्करों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी की जा रही है।गिरफ्तार किया गया तस्कर आलोक कुमार सिंह का अपराधिक इतिहास है। इसके अलावा, गिरफ्तार तस्कर सोनु सिंह के विरुद्ध लालगंज थाने में मामला दर्ज है। अन्य तस्कर के अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

Patna News: बालू माफियाओं का तांडव, सोन में अवैध खनन को लेकर खुलेआम चली दो गुटों के बीच गोली; एक मछुआरे की मौत

बिहार के सभी निजी स्कूलों तक पहुंचा शिक्षा विभाग का नया लेटर, मिल गई फाइनल वार्निंग; 5 दिन में पूरा करना होगा काम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें