Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दादा ने ली पोते की जान, एक दिन पहले दी थी धमकी; अगले दिन राइफल निकालकर मार दी गोली

Hajipur Crime बिहार के हाजीपुर से चचेरे दादा के द्वारा पोते को गोली मारकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक देसी बोर राइफल के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद से मृतक के स्वजन का रोते-रोते बुरा हाल है।

By Ravikant KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 03 Nov 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
दादा ने ली पोते की जान, एक दिन पहले दी थी धमकी; अगले दिन राइफल निकालकर मार दी गोली

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। देसरी थाना अंतर्गत चांदपुरा ओपी के चकमगोला में रास्ते को लेकर हुए विवाद में चचेरे दादा ने पोते की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान स्थानीय विजय शंकर सिंह के पुत्र विक्रांत सिंह उर्फ बिट्टू के रूप में हुई है।

घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक देसी बोर के राइफल के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि स्थानीय दिनेश प्रसाद सिंह एवं सुरेश प्रसाद सिंह के बीच रास्ते को लेकर पिछले 20 दिनों से विवाद चल रहा था।

वायरल वीडियो में क्या है?

इसी विवाद को लेकर बीते शुक्रवार की सुबह भी दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई थी, जिसमें दिनेश प्रसाद सिंह द्वारा हाथ में राइफल लेकर गोली मारने की धमकी दी जा रही थी। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

हाथ में राईफल लेकर गोली मारने की धमकी देता बुजुर्ग, फोटो - सौजन्य इंटरनेट मीडिया

वायरल वीडियो में दिनेश प्रसाद सिंह गोली मारने की बात कह रहे हैं। रास्ते को लेकर हुए विवाद में शुक्रवार की सुबह बिट्टू कुमार शौच के लिए जा रहा था, इसी दौरान दिनेश प्रसाद सिंह ने उसके सीने में एक गोली मार दी। घायल को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया।

डॉक्टर ने जांच के बाद उसे सदर अस्पताल में मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना स्थानीय थाने के पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जुट गई। घटना के बाद से मृतक के स्वजन का रोते-रोते बुरा हाल है।

मृतक विक्रांत का फाइल फोटो

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

घटना के संबंध में मृतक के भाई ने बताया कि रास्ते को लेकर चेचेरे दादा दिनेश प्रसाद सिंह से विवाद चल रहा था। गुरुवार की सुबह राइफल लेकर जान से मारने की धमकी भी दी थी, जिसका वीडियो मेरे पास उपलब्ध है। धमकी देने के बाद स्थानीय थाना में शिकायत की गई, लेकिन पुलिस के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अगर पुलिस के स्तर से कार्रवाई की गई होती तो आज मेरे भाई की हत्या नहीं होती। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह मेरा भाई शोच करने के लिए जा रहा था। इसी दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक तीन भाई में दूसरे नंबर पर था। बीए की परीक्षा फाइनल कर गांव में ही रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहा था।

क्या बोले वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार?

घटना के संबंध में वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने बताया कि चादपुरा ओपी के चकमगोला में आपसी विवाद में दादा दिनेश प्रसाद सिंह के द्वारा पोते विक्रांत सिंह उर्फ बिट्टू को गोली मार देने की घटना घटित हुई है।

घटना की जानकारी मिलते हैं स्थानीय थाने की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जख्मी को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। घटना में सम्मिलित तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है, जिनके पास से सिंगल बोर का एक राइफल बरामद हुआ है। अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान में स्थिति सामान्य है।

ये भी पढे़ं -

दरभंगा में बैंककर्मी के घर करोड़ों की डकैती, पिता की कर दी हत्या; पुलिस पर सही से गश्त नहीं करने का आरोप

बालू घोटाले में एकसाथ कई स्थानों पर ईडी का छापा, मिथिलेश सिंह गिरफ्तार; अहम दस्तावेज बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर