Move to Jagran APP

Hajipur News: हाजीपुर में कचरे के ढेर पर मिली नवजात बच्ची, सफाई के दौरान मजदूर ने उठाया; फिर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Hajipur News हाजीपुर में एक निर्दयी मां ने एक नवजात बच्ची को सदर थाना क्षेत्र में कचरे के ढेर पर फेंक कर भाग गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दीजिसके बाद बच्ची को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
हाजीपुर में मजदूर को कचरे के ढेर में मिली बच्ची (जागरण)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Hajipur News: वह न तो मां के आंचल में खेल पाई और न ही मां की ममता को समझ पायी। इससे पहले ही मां ने अपने ही हाथों से अपने अंश को कचरा के ढेर पर फेंक कर फरार हो गई। सदर थाना क्षेत्र के पुलिस केंद्र के निकट कचरा के ढेर पर एक नवजात बच्ची मिलने के बाद सनसनी फैल गई। नवजात करीब 3 दिन पहले की बताई जा रही है।

नवजात मिलने की सूचना मिलते ही देखने को लगी लोगों की भीड़

नवजात के मिलने की सूचना पर आसपास के लोग मौके पर जुट गए। स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की जानकारी सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं डायल 112 की पुलिस पदाधिकारी को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही डायल 112 की पुलिस हिरासत मौके पर पहुंचकर नवजात बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सदर अस्पताल में नवजात बच्ची का इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन के निकट मजदूर कचरा साफ कर रहा था। किसी दौरान कचरा के ढेर पर एक नवजात बच्ची परी हुई थी। सूचना मिलते ही मौके पर आसपास के लोग जुट गए। मौके पर जुटे लोग नवजात बच्ची को कचरा के ढेर पर देखने के बाद उसे मां को खुश रहे थे जिस मां ने अपने बच्चों को जन्म देकर सड़क किनारे कचरे के ढेर पर फेंक दिया।

मानवता को शर्मसार करने वाली घटना

पल भर के लिए मन को ममता भी याद नहीं आई कि उसने जिस बच्चे को 9 माह तक पेट में रखा। उसे तड़पने के लिए कैसे छोड़ दिया। मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना से आहत कचरा के देर में नवजात को देखकर मौके पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई।

शिवनाथ राम ने बताया कि सड़क किनारे साफ सफाई कर रहे थे इसी दौरान एक नवजात बच्ची कचरे के ढेर पर रो रही थी। इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। बताया जाता है कि नगर थाना अंतर्गत अस्पताल रोड एवं आसपास में कई बार ऐसी घटना घट चुकी है।

इस संबंध में सदर थाना अध्यक्ष रविकांत पाठक ने बताया कि पुलिस केंद्र के पास एक नवजात बच्ची के मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Ara News: आरा जंक्शन पर ठहरने वाली कई ट्रेनें 1 दिसंबर से रहेंगी रद्द, पढ़ लीजिए पूरी लिस्ट यहां

Bihar Train News: 16 अक्टूबर से बंद हो जाएगी देवघर से चलने वाली यह ट्रेन, भागलपुर होकर लगाती है फेरे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।