Move to Jagran APP

Hajipur News: पहली पत्नी के रहते STF के हवलदार ने की दूसरी शादी, अब सामने आई ऐसी मुश्किल कि खतरे में पड़ी नौकरी

Hajipur News असम प्रदेश के कामरूप जिले में एसटीएफ में हवलदार के पद पर कार्यरत राघोपुर थाना क्षेत्र के लिटियाही गांव निवासी उपेंद्र राय के विरुद्ध घरेलू हिंसा की प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश पुलिस अधीक्षक ने हाजीपुर महिला थानाध्यक्ष को दी है। हवलदार पर दूसरी शादी का भी आरोप लगा है। पत्नी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

By Ramakant Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
हाजीपुर में एसटीएफ के हवलदार पर पत्नी के साथ क्रूरता का आरोप (जागरण)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Hajipur News: असम प्रदेश के कामरूप जिले में एसटीएफ में हवलदार के पद पर कार्यरत राघोपुर थाना क्षेत्र के लिटियाही गांव निवासी उपेंद्र राय के विरुद्ध घरेलू हिंसा की प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश पुलिस अधीक्षक ने हाजीपुर महिला थानाध्यक्ष को दी है। मिली जानकारी के अनुसार पटना जिला के चौक थाना क्षेत्र के धर्मशाला गली चाणक्य गुफा निवासी तेतरी देवी की शादी वर्ष 1988 में राघोपुर थाना क्षेत्र के लिटियाही निवासी उपेंद्र राय के साथ हुई थी।

शाद के बाद मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप

शादी के कुछ ही दिन बाद से उसके पति उसे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा और उसे घर पर छोड़कर असम एसटीएफ में ड्यूटी पर चला गया। वह असम में एसटीएफ में हवलदार के पद पर कामरूप जिले के चार अली थाना क्षेत्र के वशिष्टा पान बाजार शिव पथ लाटा काटा नेपाली बस्ती में हवलदार के पद पर कार्यरत है।

उसके पति ने अपने ड्यूटी पर जाने के बाद उसके उसके रहने-सहने एवं अन्य खर्चे के संबंध में कोई व्यवस्था नहीं की। इसके बाद उसने व्यवहार न्यायालय में भरण-पोषण के लिए मामला दायर किया।

महिला का आरोप-पति ने दूसरी शादी की

इसकी जानकारी होने पर उसके पति ने हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के पानापुर लंगा निवासी राजेंद्र राय की पुत्री रिंकू देवी के साथ दूसरी शादी कर ली। इस बात की जानकारी होने पर महिला अपने ससुराल गई। वहां जाने पर पता चला कि उसके पति घर में भी ताला बंद कर दिया है।

इसके बाद वह इसकी शिकायत वैशाली पुलिस अधीक्षक से मिलकर की। पुलिस अधीक्षक ने उसके शिकायत पर महिला थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

हाजीपुर महिला के अपहरण का आरोप

वैशाली थाना क्षेत्र स्थित घर से अपने तीन बच्चों के साथ जारंग बाजार गई एक महिला को बच्चों के साथ अपहरण कर लिया गया। इस घटना को लेकर उसके पति ने बेलसर थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी जयराम पासवान के विरुद्ध अपनी पत्नी को बहला-फुसलाकर प्रेम जाल में फंसाकर बच्चों के साथ भगाकर ले जाने की प्राथमिकी वैशाली थाने में कराई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वैशाली थाना क्षेत्र स्थित घर से एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ जारंग बाजार गई थी। वह लौटकर घर नहीं आई। इसके बाद उसके पति ने उसकी खोजबीन शुरू की। इसी दौरान पता चला कि जयराम पासवान उसे बच्चों के साथ भगाकर ले गया है। उसके घर जाने पर उसकी पत्नी और उसके भाई ने उसे गाली-गलौज कर भगा दिया।

ये भी पढ़ें

Bihar News: अब बालू तस्करों का बचना मुश्किल, सरकार ने कर दी टाइट व्यवस्था; तुरंत दबोचे जाएंगे अपराधी

Jehanabad News: जहानाबाद में बड़ा हादसा, विदेशी पर्यटकों की बस और हाइवा के बीच भीषण टक्कर; मची चीख-पुकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।