Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur News: हाजीपुर और वैशाली वालों की बल्ले-बल्ले, शुरू हो गई फ्री रात्रि बस सेवा; एसपी ने किया रवाना

Hajipur News वैशाली पुलिस ने दुर्गा पूजा के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए रात्रि निशुल्क बस सेवा शुरू की है। दो बसें हाजीपुर रेलवे स्टेशन से जंदाहा और वैशाली तक जाएंगी। बसों में सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात है। यह सेवा यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद करेगी और लूटपाट जैसी घटनाओं पर भी अंकुश लगाएगी।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
वैशाली पुलिस की टीम ने फ्री बस सेवा की शुरुआत की (जागरण)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Hajipur News: वैशाली पुलिस ने दुर्गा पूजा के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए रात्रि निशुल्क बस सेवा की शुरुआत की है। निशुल्क बस सेवा की विधिवत फीता काटकर एवं हरी झंडी दिखाकर एसपी हर किशोर राय ने गुरुवार की रात रेलवे स्टेशन की निकट से रवाना किया है। रेलवे स्टेशन से दो बस निशुल्क यात्री सेवा के लिए रवाना किया गया है।

एक बस हाजीपुर से जंदाहा जबकि दूसरी बस हाजीपुर से वैशाली तक जाएगी। एसपी ने बताया कि दुर्गा पूजा पर्व को लेकर यात्री सुरक्षा के उद्देश्य से निशुल्क रात्रि बस सेवा की शुरुआत की गई है। हाजीपुर रेलवे स्टेशन से प्रत्येक दिन रात्रि 10:30 बजे एक बस जंदाहा के लिए जबकि दूसरी बस वैशाली के लिए खुलेगी।

उन्होंने बताया कि हाजीपुर रेलवे स्टेशन से रामाशीष चौक, पासवान चौक होते हुए, बिदुपुर, गाजीपुर चौक, जंदाहा,कुशहर चौक, महुआ गांधी चौक, बेलकुंडा होते हुए हाजीपुर स्टेशन वापस आएगी। जबकि दूसरी बस हाजीपुर रेलवे स्टेशन से करताहा, लालगंज, वैशाली, बेलसर,मौना चौक होते हुए गोरौल, भगवानपुर, पुलिस केंद्र हाजीपुर होते हुए स्टेशन वापस आएगी।

बस पर सुरक्षा के ख्याल से एक सेक्सन पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इस मौके पर सदर वन एसडीपीओ ओमप्रकाश, हेडक्वार्टर डीएसपी अबू जफर इमाम, नगर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार समेत पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद रहे।

यात्री बस सेवा के साथ-साथ रात्रि गस्ती

निशुल्क बस सेवा के साथ-साथ जिले के अलग-अलग क्षेत्र में गस्ती भी हो जाएगी। बताया गया कि खासकर पर्व के मौके पर देश के अलग-अलग प्रदेश से नौकरी करके अपने घर लौटने के दौरान रेलवे स्टेशन से उतरकर घर जाने के पश्चात रास्ते में सामाजिक तत्व के द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जाता था। प्रदेश से आने वाले लोग नशा खुरानी गिरोह का शिकार हो जाते थे। खासकर ऐसी घटना पर भी अंकुश लगेगा। और बस सेवा के माध्यम से लोगों को उसके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा।

निशुल्क बस सेवा की लोगों ने की प्रशंसा

वैशाली पुलिस के द्वारा निशुल्क रात्रि बस सेवा की लोगों ने काफी प्रशंसा की है। लोगों ने बताया कि वैशाली पुलिस के द्वारा यह एक अच्छी पहल है। निशुल्क रात्रि बस सेवा के माध्यम से रेलवे स्टेशन एवं अन्य जगहों से स्टेशन पर आए हुए यात्री को रात्रि में जिले के विभिन्न स्थान पर जाने में काफी सुविधा होगी। वहीं वैशाली पुलिस के द्वारा निशुल्क रात्रि बस सेवा के साथ-साथ बस पर सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है जो की काफी सराहनीय है। वैशाली पुलिस इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं। खासकर लोगों ने वैशाली एसपी हरकिशोर राय की जमकर तारीफ की है।

वैशाली पुलिस के सौजन्य से निशुल्क रात्रि बस सेवा की शुरुआत: एसपी

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि वैशाली पुलिस के सौजन्य से त्योहार को देखते हुए यात्रियों के लिए निशुल्क रात्रि बस सेवा की शुरुआत की गई है। रेलवे स्टेशन हाजीपुर से प्रतिदिन रात्रि 10:30 बजे एक बस हाजीपुर से जंदाहा जबकि दूसरी बस हाजीपुर से वैशाली के लिए खुलेगी। देश के अलग-अलग जगहों से स्टेशन पर आने वाली ट्रेन से लोगों को अपने गंतव्य स्थान तक जाने में काफी सुविधा होगी।

रेलवे स्टेशन से उतरकर अलग-अलग जगहों पर जाने के दौरान कई बार सवारी के साथ असामाजिक तत्व के द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जाता था। ऐसी घटना पर भी अंकुश लगेगी। बस पर एक सेक्सन पुलिस की व्यवस्था की गई है। निशुल्क यात्री सेवा के साथ रात्रि में जिला के अलग-अलग जगह पर पेट्रोलिंग भी हो जाएगी। एसपी ने बताया कि वैसे रूट का चयन किया गया है, जिस पर ट्रेन की सुविधा नहीं है। यात्री को रात्रि में जाने में काफी परेशानी होती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें