Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur News: वैशाली पुलिस ने हाथ दिखाकर रोका ट्रक, फिर बोरी खोलते ही उड़े होश, बदमाशों को खींचकर लाई थाने

Hajipur News वैशाली पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई में चादपुरा थाना क्षेत्र से 6 क्विंटल भांग जब्त की है। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक तस्कर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में से एक का आपराधिक इतिहास है। पुलिस अन्य अभियुक्तों की तलाश कर रही है। बता दें कि बिहार में इन दिनों नशीली पदार्थों की तस्करी बढ़ गई है।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
हाजीपुर में ट्रक में पकड़ाया 6000 किलोग्राम भांग (जागरण)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Hajipur News: चांदपुरा थाना की पुलिस ने चादपुरा मोर के निकट से गुप्त सूचना के आधार पर 6 क्विंटल भांग एक ट्रक के साथ उत्तर प्रदेश के एक तस्कर समेत तीन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया तस्कर को थाना पर लाकर पुलिस ने पूछताछ के पश्चात न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है। यह जानकारी एसपी हर किशोर राय ने दी।

उन्होंने कहा कि वैशाली पुलिस की अवैध नशीले पदार्थ के सेवन, निर्माण, क्रय-विक्रय, भण्डारण एवं परिवहन के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बीते 18 सितंबर को 5:20 बजे चादपुरा थाना पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि चादपुरा थानांतर्गत चकोसन की ओर से एक ट्रक में भांग का चूर्ण रखकर महनार की तरफ जा रहा है।

उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु चादपुरा थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सशस्त्र बल के साथ चादपुरा मोड़ के पास पहुंचे तो एक ट्रक चालक एवं दो अन्य व्यक्ति ट्रक से कुदकर भागने लगे, जिसे साथ के सशस्त्र बल के सहयोग से भागते हुए दो व्यक्तियों को पकड़ लिया गया तथा एक व्यक्ति भागने में सफल रहा।

पकड़ाये व्यक्ति का नाम पता पूछने पर अपना-अपना नाम राजेन्द्र यादव एवं अनिल कुमार बताया। उक्त स्थल पर लगे ट्रक की तलाशी ली गई तो उक्त ट्रक से 105 बोड़ा में कुल वजन 6000 किलोग्राम मादक पदार्थ (पीसा हुआ भांग) जप्त की गई है। ट्रक से कूदकर भागे एक अन्य व्यक्ति (अनिल राय को भी बीते रात्रि में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस संदर्भ में चादपुरा थाना में बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2018 दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसमें संलिप्त अन्य अभियुक्तों की पहचान कर ली गई है, जिसकी गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त अनिल राय का आपराधिक इतिहास है। उसके विरुद्ध देसरी चांदपुरा थाना में कांड संख्या 07/21,102/20,127/21,388/21 दर्ज है। गिरफ्तार किया गया तस्कर अनिल कुमार के विरुद्ध बिदुपुर थाना में कांड संख्या 535/15,90/22 दर्ज है। अन्य का आपराधिक इतिहास का पता किया जा रहा है।

गिरफ्तार तस्कर का नाम एवं पता

  • राजेन्द्र यादव, पिता स्वर्गीय संतराम यादव, ग्राम,शमसेरिया, थाना, मुसाफिर, जिला अमेठी उत्तर प्रदेश
  • अनिल कुमार, पिता राज बल्लभ शर्मा, ग्राम नवानगर, थाना-बिदुपुर, जिला-वैशाली
  • अनिल राय, पिता लालबाबू राय, ग्राम बभन गामा जहागीरपुर, थाना-चादपुरा, जिला-वैशाली
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर