Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur News: हाजीपुर में 38 लोगों को एक साथ क्यों गिरफ्तार किया गया? बड़ी वजह आई सामने

Hajipur News वैशाली जिले में चलाए गए विशेष अभियान के तहत एक साथ 38 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी पर शराब के मामले देह व्यापार अधिनियम दहेज प्रतिषेध अधिनियम समेत कई मामलों में केस दर्ज किया गया है। इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस दौरान पुलिस ने 450 लीटर देसी शराब बरामद किया।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
हाजीपुर में 38 लोगों को किया गया गिरफ्तार (जागरण)

 जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Hajipur News: जिले में चलाए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने हत्या, लूट, एनडीपीएस एक्ट, आईटी एक्ट, अनैतिक देह व्यापार अधिनियम, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, आर्म्स एक्ट, धोखाधड़ी, चोरी, उत्पाद अधिनियम, वारंट एवं अन्य कांडों में 38 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

अलग-अलग मामलों 38 लोग गिरफ्तार

एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि शुक्रवार को जिले के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में अभियान चलाकर 38 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें हत्या के मामले में दो, लूट के मामले में एक, एनडीपीएस एक्ट मामले में एक, आईटी एक्ट के मामले में एक, आर्म्स एक्ट के मामले में दो, धोखाधड़ी के मामले में दो, चोरी के मामले में दो, अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के मामले में एक, उत्पाद अधिनियम के मामले में 10 और वारंट में 14 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है।

देशी शराब और स्मैक बरामद

इस दौरान पुलिस ने 450 लीटर देसी शराब, 4.125 लीटर अंग्रेजी शराब, 7.970 ग्राम कोटा स्मैक एवं 35.300 ग्राम गांजा बरामद की है। जबकि विशेष अभियान में पुलिस ने 17 कुर्की वारंट का निष्पादन किया। वहीं वाहन जांच अभियान में चालकों से 01 लाख 11 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूल की गई है। जबकि छापेमारी में दो कट्टा, तीन कारतूस, एक टेंपो, तीन मोबाइल, 75 पीस चीलम एवं नगद 6934 बरामद किया गया है।

सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में 12 लाख की चोरी मामले में 4 गिरफ्तार

सोनपुर में सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री की 12 लाख रुपये के गहने चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को सोनपुर आरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर चोरी के 45 ग्राम सोना हाजीपुर के ज्वेलरी दुकान से जब्त किया गया है।

सोनपुर रेलवे सुरक्षा बल, अपराध आसूचना शाखा तथा रेल पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया, जबकि एक अन्य मौके से भागने में कामयाब हो गया। इस घटना में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक रूपेश कुमार ने उपनिरीक्षक विपिन कुमार, सहायक उपनिरीक्षक विजय कुमार, कौशल किशोर और अजीत कुमार की टीम गठित की थी।

ये भी पढ़ें

Bihar Crime News: पटना में सीतामढ़ी के कुख्यात अपराधी रामजी राय की गोली मारकर हत्या, CCTV खंगालने में जुटी पुलिस

Independence Day: बक्सर में आजादी दिवस पर मिठाई नहीं मिलने से नाराज हुए छात्र, शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर