Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajipur News: हाजीपुर में 75 लोगों को एक साथ क्यों किया गया गिरफ्तार? एसपी हर किशोर राय ने चलाया अभियान

Hajipur News हाजीपुर में एसपी हर किशोर राय के निर्देशन में चलाए गए विशेष अभियान में 75 आरोपियों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों पर कुछ पर पॉक्सो एक्ट हत्या के प्रयास आर्म्स एक्ट चोरी और उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। इस दौरान अवैध हथियार एवं कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है।

By Ravikant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
हाजीपुर में 75 आरोपियों को एक साथ किया गया गिरफ्तार (जागरण)

 जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Hajipur News: पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के निर्देशन में चलाए गए विशेष अभियान के तहत जिले की पुलिस ने दहेज प्रतिषेध कांड, पॉक्सो एक्ट, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट, बलवा, चोरी, उत्पाद अधिनियम एवं वारंटी समेत 75 आरोपितों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

एसपी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बीते शुक्रवार को जिले के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्र में अभियान चला कर 75 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान अवैध हथियार एवं कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है।

इन मामलों में किया गया गिरफ्तार

एसपी ने शनिवार को बताया कि दहेज प्रतिषेध के मामले में दो, पोक्सो एक्ट के मामले में एक, हत्या के प्रयास के मामलों में एक, आर्म्स एक्ट के मामले में पांच, बलबा कांड के मामले में 49, चोरी के मामले में चार, उत्पाद अधिनियम में 11, अन्य कांड में एक एवं एक वारंटी की गिरफ्तारी की गई है।

एसपी ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्र में चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने दो कुर्की वारंट का निष्पादन किया। जिला में विशेष वाहन जांच अभियान चलाकर चालकों से 76 हजार रुपया जुर्माना वसूला गया।

जिला में विशेष अभियान चलाकर दो लीटर देसी एवं 811.800 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। वहीं छापेमारी के दौरान दो देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, दो ट्रक, एक पिकअप, एक बाइक, एक चाकू एवं एक बाइक की चाभी बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: पहले मुकेश सहनी के पिता की हत्या, अब इस RJD नेता को मिली जान से मारने की धमकी; थाने में दिया आवेदन

Arwal News: अरवल में डीलर के इकलौते बेटे की गोली मारकर हत्या, सिर के पास से मिला खाली कट्टा; इलाके में मचा हड़कंप