Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्कूल में सो रहे संचालक की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने खिड़की के रास्ते घुसकर दिया घटना को अंजाम

Hajipur News बिहार के हाजीपुर में बदमाशों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली निवासी सुधीर कुमार के रूप में हुई है। सुधीर परिवार के साथ स्कूल में सो रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने खिड़की के रास्ते घुसकर सुधीर के शरीर में गोली दाग दी। वैशाली एसपी ने बताया कि मृतक का रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद था।

By Ravikant KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 09 Oct 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर जांच करते सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। सदर थाना क्षेत्र के बलवा कुंवारी में बदमाशों ने स्कूल में सो रहे संचालक की गोली मारकर रविवार की देर रात हत्या कर दी। मृतक बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली निवासी गेंदालाल चौधरी के 40 वर्षीय पुत्र सुधीर कुमार बताया गया है।

बताया जा रहा है कि गर्मी अधिक होने के कारण सुधीर अपने परिवार के साथ स्कूल में सो रहे थे। इसी दौरान कुछ बदमाशों ने खिड़की के रास्ते घुसकर सुधीर को गोली मार दी। गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर आसपास के लोग जुट गए। लोगों ने घटना की जानकारी सदर थाने की पुलिस को दी।

सूचना पर पहुंची सदर थाने की पुलिस ने सुधीर को आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया। सदर अस्पताल में डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से स्वजन का रोते-रोते बुरा हाल है।

चार व्यक्ति हिरासत में

घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश और सदर थाने के पुलिस पदाधिकारी ने सदर अस्पताल पहुंचकर मृतक के स्वजन से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल चार व्यक्ति को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

सुधीर ने 25 साल की लीज पर जमीन ली थी, उसी जमीन में स्कूल चलाता था। सुधीर और जमीन मालिक के बीच लॉकडाउन के दौरान से किराए को लेकर विवाद चल रहा था। किराए के पैसे को लेकर दोनों के बीच हमेशा बेहस होती थी।

रविवार की सुबह भी स्थानीय लोगों के द्वारा पंचायत बैठाई गई थी, जिसमें यह तय किया गया था कि लॉकडाउन का पैसा किस्त में देना है, जबकि करंट रेंट नगद में देने की बात हुई थी।

सुधीर को मास्टर साहब कहते थे लोग

मृतक के दो भाई हैं। तीनों भाई स्कूल चलाते हैं। दो भाई हाजीपुर में रहकर जबकि एक भाई बिदुपुर में स्कूल संचालित करता है। स्थानीय लोग सुधीर कुमार को प्यार से मास्टर साहब कह कर बुलाते थे। घटना के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

घटना के संबंध में सदस्य डीपीओ ओम प्रकाश ने बताया कि अज्ञात बदमाशों के द्वारा स्कूल संचालक सुधीर कुमार को गोली मारी गई है। उनकी मौत हो गई है। हम लोग अनुसंधान कर रहे हैं।

क्या बोले वैशाली एसपी?

वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने बताया कि सदर थाना के अंतर्गत एक स्कूल में घुसकर दो अज्ञात बदमाशों ने स्कूल संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी। उक्त घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि मृतक का रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद था। घटना की सूचना मिलते हैं स्थानीय पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें -

सड़क पर रोका और मांग में भर दिया सिंदूर, फिर आगबबूला लड़की ने सिरफिरे आशिक के सिर से ऐसे उतारा 'इश्क' का भूत

रात के अंधेरे में मानवता हुई शर्मसार, चुपके से नवजात को सड़क किनारे फेंका; नहीं बच सकी उसकी जान