Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वह यहां भर्ती नहीं था...' डेंगू से युवक की मौत, स्वजन ने व्यवस्था पर उठाए सवाल; सदर अस्पताल ने झाड़ा पल्ला

Hajipur News हाजीपुर के सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक डेंगू पॉजिटिव युवक की मौत हो गई। मृतक के भाई ने सदर अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठाया है। कहा कि सदर अस्पताल में डेंगू पॉजिटिव मरीजों का इलाज सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। वहीं अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि सदर अस्पताल में ऐसा कोई मरीज भर्ती नहीं था।

By Ravikant KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 09 Oct 2023 08:49 AM (IST)
Hero Image
'वह यहां भर्ती नहीं था...' डेंगू से युवक की मौत, स्वजन ने व्यवस्था पर उठाए सवाल; सदर अस्पताल ने झाड़ा पल्ला

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। सदर अस्पताल में रविवार की रात इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक डेंगू पॉजिटिव था। मृतक की पहचान नगर थाना क्षेत्र के जढुआ निवासी रविकांत झा के 32 वर्षीय पुत्र हिमांशु कुमार के रूप में हुई है।

दो दिन से था बुखार

हिमांशु झा को दो दिन से बुखार था। जांच की गई तो रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव मिला। परिवारवालों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने हालात बिगड़ने के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

सदर अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल

घटना के बाद से स्वजन का रोते-रोते बुरा हाल है। मृतक के भाई प्रेम झा ने बताया कि सदर अस्पताल में डेंगू मरीज के इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में डेंगू पॉजिटिव मरीजों का इलाज सही तरीके से नहीं किया जा रहा है।

बताया कि दो दिन से मेरे भाई को बुखार था। जांच में डेंगू पॉजिटिव बताया गया था। सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टर ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। रेफर करने के बाद काफी समय तक एंबुलेंस के लिए नंबर डायल करते रहे।

मरीज के लिए यहां एंबुलेंस की भी व्यवस्था नहीं हो सकी, जिसके कारण मरीज की मौत हो गई। वहीं, इस संबंध में पूछे जाने पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि सदर अस्पताल में डेंगू से मौत नहीं हुई है। ऐसा कोई मरीज यहां भर्ती नहीं था।

ये भी पढ़ें - 

नौकरी के लालच में ससुर की जान लेने चली बहु, पहले डाला खोलता पानी; फिर गैस उड़ेलकर लगा दी आग

पोस्टमार्टम से बच रही बिहार पुलिस, गर्दन फंसने के डर से कानून ताख पर; क्या 1973 की धारा 174 से अंजान हैं कर्मी?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर